कम दाम पर नकली शराब खरीदने वालों पर शिकंजा, उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी प्रयागराज की पुलिस

पुलिस ने अगर सबूत के साथ सरकारी देशी शराब के ठेकों के बारे में आबकारी विभाग के साथ ही पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी तो बड़ी कार्रवाई हो सकती है। ठेकों के संचालकों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज ही किया जाएगा ठेके का लाइसेंस भी रद होगा।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:50 AM (IST)
कम दाम पर नकली शराब खरीदने वालों पर शिकंजा, उनके खिलाफ भी कार्रवाई करेगी प्रयागराज की पुलिस
नकली शराब का कारोबार करने वालों के खिलाफ प्रयागराज पुलिस ने सख्‍त कदम उठाया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जनपद में सरायममरेज पुलिस ने शनिवार को नकली शराब के साथ बदमाश की गिरफ्तारी की थी। अब उसके दो और साथियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। जिले के साथ ही जौनपुर जनपद की पुलिस से भी फरार बदमाशों की धरपकड़ के लिए मदद मांगी जा रही है। पुलिस को संदेह है कि दोनों जौनपुर जिले में अपने किसी करीबी के यहां शरण ले सकते हैं। दोनों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को यह पता चलेगा कि वह नकली शराब किन-किन सरकारी देशी शराब के ठेकों पर बेचते थे। इनका पता चलने के बाद पुलिस नकली शराब कम दाम पर खरीदने वालों पर भी शिकंजा कसेगी।

रद किया जा सकता है लाइसेंस

पुलिस ने अगर सबूत के साथ सरकारी देशी शराब के ठेकों के बारे में आबकारी विभाग के साथ ही पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारियों को जानकारी दी तो बड़ी कार्रवाई हो सकती है। ठेकों के संचालकों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज ही किया जाएगा, ठेके का लाइसेंस भी रद होगा।

मप्र से लाते थे नकली खराब की खेप

पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि यह नकली शराब की खेप मध्य प्रदेश से लाई जाती थी। वहीं से नकली रैपर भी लाए जाते थे। हालांकि, अभी पुलिस कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं बोल रही है। इंस्पेक्टर सरायममरेज भरत कुमार का कहना है कि फरार आरोपित सावंत जायसवाल औश्र भोनू जायसवाल निवासी तिलकठ की गिरफ्तारी के बाद ही यह पता चलेगा कि नकली शराब वे कहां से लाते थे।

पुलिस ने की थी बड़ी बरामदगी

सरायममरेज पुलिस ने तिलकठ गांव के रहने वाले सुरेश जायसवाल के घर शनिवार को दबिश देकर उसे गिरफ्तार किया था। उसके घर से 170 पेटी में 8160 पौवा बांबे स्पेशल व्हिस्की और 12 पेटी में 576 पौवा विंडीज लाइम व्हिस्की बरामद की गई थी। 2169 विंडीज लाइम के नकली रैपर भी मिले थे। बांबे व्हिस्की पर लगे रैपर को हटाकर विंडीज व्हिस्की के रैपर को लगा दिया जाता था। इसके बाद इसे सरकारी देशी शराब के ठेकों पर कम दाम पर बेच देते थे। यहां ठेकों पर विंडीज व्हिस्की ही बिकती है, इसलिए किसी को इसके नकली होने का संदेह भी नहीं होता था।

chat bot
आपका साथी