Dr AK Bansal हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट, पूर्व ब्लाक प्रमुख सहित कई हैं नाम

इसी साल अप्रैल में स्पेशल टास्क फाेर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ से प्रतापगढ़ निवासी शूटर शोएब को गिरफ्तार करते हुए वारदात का पर्दाफाश किया। बताया गया कि नैनी जेल में दिलीप मिश्रा व आलोक सिन्हा ने मिलकर डा. बंसल की हत्या की साजिश रची।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 09:28 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 09:28 AM (IST)
Dr AK Bansal हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट, पूर्व ब्लाक प्रमुख सहित कई हैं नाम
कीडगंज थाने की पुलिस ने डाक्टर के कत्ल के मुकदमे की विवेचना को पूरा किया

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। बहुचर्चित डा. एके बंसल हत्याकांड के मामले में कीडगंज पुलिस जल्द ही चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करेगी। इसकी तैयारी शुरू हो गई है। पुलिस ने मुकदमे की विवेचना को पूरा कर लिया है, लेकिन आरोप पत्र पेश करने से पहले देखा जा रहा है कि उसमें कोई चूक न रह जाए, जिससे आरोपितों को लाभ मिल सके। इस सनसनीखेज हत्याकांड में पुलिस ने फतेहगढ़ जेल में बंद पूर्व ब्लाक प्रमुख दिलीप मिश्रा, सोनभद्र जेल में बंद शूटर अख्तर कटरा, लखनऊ जेल में निरुद्ध शूटर शोएब व नैनी जेल में बंद एडमिशन माफिया आलोक सिन्हा, शूटर अबरार मुल्ला को आरोपित बनाया है।एक अभियुक्त अभी फरार है मगर उसका भी चार्जशीट में नाम शामिल करते हुए वांछित घोषित किया गया है। बताया गया है कि सभी के खिलाफ साक्ष्य संकलित किए गए हैं और अभियुक्तों के बयान भी दर्ज किए गए, जिससे कोर्ट में मजबूत चार्जशीट फाइल की जाए।

चार साल बाद हो सका था पर्दाफाश

रामबाग स्थित जीवन ज्योति अस्पताल के निदेशक डा. एके बंसल को 12 जनवरी 2017 की शाम सात बजे उनके चैंबर के भीतर गोलियों से भून दिया गया था। यह घटना प्रदेश भर में कई दिन तक सुर्खियों में रही। लखनऊ से एसपी एसटीएफ और एएसपी ने आकर यहां कैंप कर कई दिन तक छानबीन की। पुलिस और एसटीएफ की टीमों ने डाक्टर के तमाम विवादों को खंगाला, जमीन से लेकर आपसी खुन्नस तक के मामलों में खूब माथापच्ची की लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका था। इसी साल अप्रैल में स्पेशल टास्क फाेर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ से प्रतापगढ़ निवासी शूटर शोएब को गिरफ्तार करते हुए वारदात का पर्दाफाश किया। बताया गया कि नैनी जेल में दिलीप मिश्रा व आलोक सिन्हा ने मिलकर डा. बंसल की हत्या की साजिश रची। फिर शूटर अख्तर कटरा के जरिए 70 लाख रुपये की सुपारी प्रतापगढ़ के शातिर बदमाशों को दी गई थी, जिन्होंने वारदात को अंजाम दिया था।

थाना प्रभारी ने यह बताया

डा. एके बंसल हत्याकांड में विवेचना लगभग पूरी हो चुकी हो चुकी है। दो-चार दिन में आरोप पत्र भी कोर्ट में पेश कर दिया जाएगा। आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का प्रयास रहेगा।

- रमेश चौबे, थाना प्रभारी कीडगंज

chat bot
आपका साथी