Mafia Atiq Ahmed के इन दो गुर्गों की संपत्ति होगी कुर्क, प्रयागराज पुलिस कर रही तैयारी

मरियाडीह गांव निवासी अकबर और माजिद की बमरौली के आसपास करोड़ों रुपये की जमीन है। इसे गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जाना है। इंस्पेक्टर धूमनगंज को प्रशासक नियुक्त किया गया है। पुलिस के अनुसार अकबर व माजिद ने अपराध के जरिए चल और अचल संपत्ति को अर्जित की है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 02:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 02:31 PM (IST)
Mafia Atiq Ahmed के इन दो गुर्गों की संपत्ति होगी कुर्क, प्रयागराज पुलिस कर रही तैयारी
इन दिनों माफिया अतीक अहमद और उनके गुर्गों की संपत्तियों को पुलिस कुर्क कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद की 18 अचल संपत्ति को प्रयागराज की पुलिस कुर्क कर चुकी है। इसके बाद पुलिस ने अब उसके दो गुर्गों की जमीनों को कुर्क करने की तैयारी शुरू कर दी है। धूमनगंज थाना क्षेत्र के मरियाडीह गांव के रहने वाले अकबर और माजिद की अचल संपत्ति को कुर्क करने के लिए 19 जनवरी को जिलाधिकारी ने आदेश दिया था। 

मरियाडीह गांव निवासी अकबर और माजिद की बमरौली के आसपास करोड़ों रुपये की जमीन है। इसे गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जाना है। इसके लिए इंस्पेक्टर धूमनगंज को प्रशासक नियुक्त किया गया है। पुलिस का दावा है कि अकबर व माजिद ने अपराध के जरिए चल और अचल संपत्ति को अर्जित की है।

करेली पुलिस ने अतीक की 18 अचल संपत्ति कुर्क किया था

रविवार को करेली पुलिस ने खुल्दाबाद थाना क्षेत्र के चकिया निवासी पूर्व सांसद व माफिया अतीक के ऐनुद्दीनपुर स्थित 18 अचल संपत्ति को कुर्क किया था। थानाध्यक्ष करेली बृजेश सिंह, एसआइ संजय सिंह, शेर सिंह यादव और कौशलेंद्र बहादुर समेत अन्य के साथ ऐनुद्दीनपुर गांव पहुंचे। फिर राजस्व की टीम के साथ जमीनों की चौहद्दी देखी गई और कुर्की की कार्रवाई की गई। सीज की गई जमीनों पर बोर्ड भी लगाया गया, ताकि कोई शख्स उस जमीन की खरीद फरोख्त न कर सके। 

12 बीघा जमीन कुर्क होने से लगा बड़ा झटका

अतीक अहमद की 12 बीघा जमीन कुर्क होने से एक और बड़ा झटका माफिया को लगा है। उसके गुर्गों में भी कार्रवाई का डर सताने लगा है। इससे पहले भी अतीक के दफ्तर, मकान समेत करोड़ों रुपये की अचल संपत्ति को कुर्क किया जा चुका है और कार्रवाई लगातार जारी है। 

बोले, एसपी सिटी

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि जिलाधिकारी के आदेश का अनुपालन कराते हुए गैंगस्टर अतीक की करीब 20 करोड़ की अचल संपत्ति को कुर्क किया गया है।

chat bot
आपका साथी