मेडिकल कालेज में प्रवेश के नाम पर 17 लाख की ठगी मामला, गिरोह के सरगना की नोएडा में तलाश

एसपी सिटी के मुताबिक ठगी करने वाले शातिर किसी कोचिंग में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं के बारे में जानकारी जुटाते थे। फिर नोएडा समेत अन्य स्थानों से फोन करके एडमिशन का झांसा देकर जाल में फंसाते थे। मेडिकल कालेज के कर्मचारी केवल काउंसिलिंग के दौरान उन्हें अस्पताल में जगह देते थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:49 PM (IST)
मेडिकल कालेज में प्रवेश के नाम पर 17 लाख की ठगी मामला, गिरोह के सरगना की नोएडा में तलाश
फ्राड मामले की छानबीन व फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एक टीम को नोएडा भेजा गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज में एबीबीएस सीट पर दाखिला कराने के नाम ठगी करने वाले गिरोह के सरगना सचिन की तलाश में पुलिस की एक टीम नोएडा गई है। कोतवाली थाने से एक दारोगा व कुछ सिपाहियों की टीम नोएडा रवाना हुई है। अब फरार अभियुक्त की गिरफ्तारी होने पर मेडिकल कालेज के कतिपय कर्मचारियों पर भी शिकंजा कसेगा। 

मोबाइल काल रिकार्ड की भी पुलिस लेगी मदद

पुलिस की मानें तो ठगी में शामिल चार आरोपितों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारियों से भी जानकारी जुटाई जाएगी। साथ ही जेल भेजे गए अभियुक्त तानी, पंकज कुमार खटिक, आदर्श सिंह व डॉ. ज्ञानेंद्र सिंह का रिकार्ड खंगाला जा रहा है, ताकि गैंग में शामिल अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जा सके। सभी के मोबाइल के काल रिकार्ड भी निकाली जाएगी। 

कई जिलों के छात्र-छात्राओं से शातिरों ने रकम ऐंठी है

अभी तक छानबीन में पता चला है कि आरोपितों ने नोएडा पुलिस को केवल वहीं पर ठगी करने के बारे में अपना जुर्म कबूल किया है। जबकि शातिर युवक प्रयागराज, बरेली समेत कई शहर के छात्र-छात्राओं को अपने जाल में फंसाकर उनसे लाखों रुपये की रकम ऐंठी है।

प्रतापगढ़ की छात्रा से गिरोह ने 17 लाख ठगे

प्रतापगढ़ निवासी सुरेंद्र यादव की बेटी का भी मेडिकल कालेज में दाखिला कराने के नाम पर 17 लाख रुपये की ठगी की गई थी। धोखाधड़ी का शिकार होने पर पीडि़त ने कोतवाली थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। फिलहाल एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है पूरे मामले की छानबीन व फरार आरोपित की गिरफ्तारी के लिए एक टीम को नोएडा भेजा गया है।

कोचिंग के दौरान जुटाते थे जानकारी

एसपी सिटी के मुताबिक ठगी करने वाले शातिर युवक किसी कोचिंग में पढऩे वाले छात्र-छात्राओं के बारे में जानकारी जुटाते थे। इसके बाद नोएडा समेत अन्य स्थानों से फोन करके एडमिशन का झांसा देकर अपने जाल में फंसाते थे। मेडिकल कालेज के कर्मचारी केवल काउंसिलिंग के दौरान उन्हें अस्पताल में जगह उपलब्ध कराते थे।

chat bot
आपका साथी