रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये हड़पे, आरोपित रेलकर्मी की तलाश में प्रयागराज पुलिस कर रही छापेमारी

कौशांबी जनपद के सैनी थानांतर्गत सुभाष नगर निवासी जितेंद्र उसके भाई मामा के पुत्र और चचेरे भाई को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा मनोज और उसके पुत्र अंकित ने दिया था। सभी से 10-10 लाख रुपये मांगे गए थे। 20 लाख रुपये एडवांस के तौर पर लिए गए थे।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 11:34 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 11:34 AM (IST)
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर 20 लाख रुपये हड़पे, आरोपित रेलकर्मी की तलाश में प्रयागराज पुलिस कर रही छापेमारी
नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले आरो‍ेपित रेलकर्मी की पुलिस तलाश कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर चार युवकों से 20 लाख रुपये हड़पने के मामले में फरार रेलकर्मी मनोज कुमार पांडेय की तलाश में खुल्दाबाद पुलिस ने शनिवार देर रात कई जगह दबिश दी। हालांकि, सफलता नहीं मिली। पुलिस ने उसके ठिकानों के बारे में उसे करीबियों से जानकारी जुटाई है, जहां दबिश देने की तैयारी की जा रही है। खुल्दाबाद थाने के इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह यादव का कहना है कि आरोपित रेलकर्मी मनोज की तलाश की जा रही है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो चुका था

शनिवार को दिन में जब पुलिस ने मनोज के घर दबिश दी तो पलभर पहले ही वह वहां से निकल चुका था। जबकि उसका आरोपित पुत्र अंकित कुमार पांडेय पुलिस के हाथ लग गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। थाने लाकर उससे पूछताछ की गई तो उसने बताया कि पुलिस के पहुंचने के करीब दस मिनट पहले ही उसके पिता मनोज पांडेय घर से निकले थे। वे कहां गए, इस बारे में वह कुछ नहीं बता सका। 

क्या था पूरा मामला

कौशांबी जनपद के सैनी थानांतर्गत सुभाष नगर निवासी जितेंद्र, उसके भाई, मामा के पुत्र और चचेरे भाई को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा मनोज और उसके पुत्र अंकित ने दिया था। सभी से दस-दस लाख रुपये मांगे गए थे। 20 लाख रुपये एडवांस के तौर पर लिए गए थे। इसके बाद उत्तर मध्य रेलवे का नियुक्ति पत्र भी इन चारों को दिया गया। नियुक्ति पत्र लेकर ये चारों विभाग पहुंचे तो यहां यह फर्जी निकला। इसके बाद ही जितेंद्र ने खुल्दाबाद थाने में तहरीर देकर मनोज और उसके पुत्र अंकित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने शनिवार को आरोपित अंकित को गिरफ्तार कर लिया था।

chat bot
आपका साथी