माफिया अतीक अहमद के गुर्गों पर फिर कसने लगा शिकंजा, प्रयागराज पुलिस जुटा रही गोपनीय जानकारी

माफिया अतीक अहमद के गिरोह में सौ से अधिक सदस्य चिह्नित किए गए थे। इनमें से अधिकांश के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की थी। हालांकि इन्हीं गुर्गों में 30 से अधिक ऐसे हैं जिनके खिलाफ अभी तक कार्रवाई नहीं हो सकी है। अब इन पर शिकंजा कस रहा है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 10:28 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 10:28 AM (IST)
माफिया अतीक अहमद के गुर्गों पर फिर कसने लगा शिकंजा, प्रयागराज पुलिस जुटा रही गोपनीय जानकारी
माफिया अतीक अहमद के जिन गुर्गों पर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई थी, वे पुलिस की नजर में हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। माफिया अतीक अहमद के अब उन गुर्गों की तलाश शुरू हो गई है, जिनके खिलाफ लंबे समय से अपराधिक मामले नहीं हुए हैं। इन गुर्गों के बारे में नए सिरे से जांच कर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही इनकी संपत्तियों के साथ ही थानों में दर्ज आपराधिक मुकदमों की भी छानबीन होगी, ताकि इन पर शिकंजा कसा जा सके। धूमनगंज, करेली, खुल्दाबाद और पूरामुफ्ती थाना क्षेत्र में रहने वाले इन गुर्गों के बारे में पुलिस गोपनीय तरीके से जानकारी जुटाने में लगी है।

30 से अधिक गुर्गों के बारे में जांच पड़ताल में जुटी पुलिस

माफिया अतीक अहमद के गिरोह में सौ से अधिक सदस्य चिह्नित किए गए थे। इनमें से अधिकांश के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई भी की थी। हालांकि इन्हीं गुर्गों में 30 से अधिक ऐसे हैं, जिनके खिलाफ अभी तक कार्रवाई नहीं हो सकी है। लंबे समय से कोई आपराधिक मामला दर्ज न होने की वजह से पुलिस इन पर हाथ नहीं डाल सकी। लेकिन अब इन सभी पर शिकंजा कसने की तैयारी शुरू हो गई है। इन गुर्गों के खिलाफ किस थाने में कितने मामले दर्ज हैं, उसके बारे में पता लगाया जा रहा है।

गुर्गों की संपत्तियों की हाे रही छानबीन

पुलिस पता लगा रही है कि गुर्गों की संपत्तियां कहां-कहां हैं और कितनी अपराध के जरिए अर्जित की गई है। माफिया के गुर्गों ने कितनी संपत्तियों को अपने स्वजनों के नाम कर रखी है, इसका भी पता लगाया जाएगा। इसकी पूरी रिपोर्ट आला अफसरों को देकर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। यहां बता दें कि माफिया के कई गुर्गों की अब तक संपत्तियां कुर्क की जा चुकी हैं, वहीं कई के मकान भी जमींदोज किए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी