बकरीद पर ईदगाह में नमाज की अनुमति मांगने पर प्रयागराज पुलिस ने भेजा कांग्रेस नेता को नोटिस

पुलिस नोटिस में लिखा है कि संज्ञान में आया है कि इरशाद की ओर से अपील को दरकिनार करते हुए बकरीद पर अधिक संख्या में नमाज के लिए एकत्रित होने और कुर्बानी के लिए उकसाया जा रहा है। चेतावनी दी गई है कि समाज विरोधी गतिविधियों पर नियंत्रण रखें।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 06:06 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 06:06 PM (IST)
बकरीद पर ईदगाह में नमाज की अनुमति मांगने पर प्रयागराज पुलिस ने भेजा कांग्रेस नेता को नोटिस
जिला प्रशासन के निर्देश पर कर्नलगंज पुलिस ने कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला को नोटिस पकड़ा दी

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। ईद-उल-अजहा (बकरीद) पर ईदगाह में नमाज की अनुमति मांगने पर जिला प्रशासन के निर्देश पर कर्नलगंज पुलिस ने कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला को नोटिस पकड़ा दी है। अब कांग्रेसी इस मसले को सियासी तूल देने का प्रयास कर रहे हैं।

अपील को दरकिनार कर उकसाने का आरोप

मसला यूं है। शहर के बहादुरगंज में रहने वाले कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला ने बताया कि उन्होंने 16 जुलाई को जिलाधिकारी संजय खत्री को पत्र लिखकर ईदगाह खोले जाने की इजाजत मांगी थी। इस पर कर्नलगंज के प्रभारी निरीक्षक की तरफ से उन्हें धारा 149 सीआरपीसी के तहत नोटिस थमा दिया गया है। नोटिस में कहा गया है कि बकरीद को दृष्टिगत रखते हुए शासन की गाइडलाइन एवं कोविड-19 प्रोटोकाल के तहत हिंदू और मुस्लिम धर्मावलंबियों द्वारा एक साथ आगामी बकरीद और कांवड़ यात्रा को सीमित संख्या में किए जाने का निर्णय लेते हुए अपील जारी किया गया है। संज्ञान में आया है कि इरशाद की ओर से अपील को दरकिनार करते हुए बकरीद पर अधिक से अधिक संख्या में नमाज के लिए एकत्रित होने और कुर्बानी के लिए उकसाया जा रहा है।

नोटिस के जरिए चेतावनी दी गई है कि समाज विरोधी गतिविधियों पर नियंत्रण रखें। यदि कोई संज्ञेय अपराध कारित होता है अथवा गाइडलाइन का उल्लंघन होता है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस संदर्भ में शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नफीस अनवर ने कहा कि ईदगाह में नमाज पढऩे की इजाजत मांगी गई। इजाजत देना या न देना जिलाधिकारी के अधिकार क्षेत्र में है, लेकिन नोटिस देने का कोई औचित्य नहीं है।

chat bot
आपका साथी