किसान के हत्यारोपितों की तलाश में छापेमारी, प्रयागराज के खीरी में हुई थी हत्‍या, आरोपित हैं फरार

पुलिस ने किसान की हत्‍या के मामले में महेंद्र सिंह संजय सिंह रिपू सिंह व चांद सिंह मनिया निवासी मोजरा चांद पटेहरा के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया है। एसपी यमुनापार ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम लगाई गई है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 11:51 AM (IST)
किसान के हत्यारोपितों की तलाश में छापेमारी, प्रयागराज के खीरी में हुई थी हत्‍या, आरोपित हैं फरार
प्रयागराज के खीरी में किसान की हत्‍या के आरोपित फरार हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के खीरी थाना इलाके के सिरहिर गांव में किसान इंद्रदेव मिश्रा की रविवार को हत्‍या कर दी गई थी। फरार हत्यारोपितों की तलाश में रविवार रात पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की। हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई। पुलिस आरोपितों के कुछ करीबियों को उठाकर पूछताछ कर रही है। हत्याकांड के बाद से अभियुक्त महेंद्र, संजय, रिपू समेत अन्य घर छोड़कर फरार हैं। पुलिस का दावा है कि जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

किसान इंद्रदेव पर किया गया था हमला

खीरी थाना क्षेत्र के सिरहिर गांव निवासी इंद्रदेव मिश्रा किसानी करते थे। घर के पास ही उनकी आबादी की जमीन है। इस जमीन को लेकर करीब दो वर्ष से उनका बगल के गांव मोजरा चांद पटेहरा के संजय सिंह आदि से विवाद चल रहा था। रविवार सुबह इंद्रदेव जमीन पर गड्ढा खोदवा रहे थे। उसी समय संजय सिंह समेत कई लोग लाठी-डंडा और सब्बल लेकर पहुंचे और उन पर हमला बोल दिया। उन्होंने मदद की आवाज लगाई तो पत्नी उर्मिला, पुत्र दिनेश, पुत्री सविता, बहू अन्नू पत्नी विनोद व नीलमा पत्नी रितेज मौके पर पहुंचे और बीच-बचाव करने लगे, जिस पर उनको भी पीटा गया। पथराव भी किया गया था। 

हत्‍या के आरोपितों को पकड़ने के लिए तीन टीम सक्रिय

इंद्रदेव के सिर पर सब्बल से कई प्रहार कर हमलावर भाग निकले। आनन-फानन में घायलों को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने इंद्रदेव को मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित, इंस्पेक्टर खीरी संतोष सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुुंचकर छानबीन की। मामले में मृतक के स्वजनों की तहरीर पर पुलिस नें महेंद्र सिंह, संजय सिंह, रिपू सिंह व चांद सिंह मनिया निवासी मोजरा चांद पटेहरा के खिलाफ नामजद मुकदमा कायम किया है। एसपी यमुनापार ने बताया कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीम लगाई गई है।

chat bot
आपका साथी