प्रयागराज पुलिस ने ​​​मुट्ठीगंज के गोदाम में मारा छापा, मिला दो गाड़ियों में 111 बोरी अवैध भोला मुनक्का

पूछताछ में यह भी पता चला है कि कीडगंज के अमित गुप्ता ने किराए पर गोदाम को लिया था। वह मिनरल वाटर समेत कई प्रोडक्ट की सप्लाई का काम भी करता है। अब उसकी गिरफ्तारी होने पर मामले में नई जानकारी सामने आ सकेगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 10:11 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 10:11 PM (IST)
प्रयागराज पुलिस ने ​​​मुट्ठीगंज के गोदाम में मारा छापा, मिला दो गाड़ियों में 111 बोरी अवैध भोला मुनक्का
पटना से लाकर बेची जा रही थी आयुर्वेदिक औषधि, शिकायत पर संयुक्त टीम ने मारा छापा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। जनपद में अवैध तरीके से भोला मुनक्का ब्रांड की अवैध आयुर्वेदिक औषधि का बिक्री का भंडाफोड़ हुआ है। मंगलवार को पुलिस, आबकारी और आयुर्वेदिक अधिकारी ने मुट्ठीगंज के गढ़ैया मोहल्ला स्थित गोदाम में छापेमारी की। वहां से 111 बोरी अवैध भोला मुनक्का बरामद किया गया। इस मामले में कीडगंज निवासी अमित कुमार गुप्ता के खिलाफ के औषधि अधिनियम और धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा लिखा गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित अमित फरार है।

आयुर्वेदिक औषधि के नाम पर अवैध भोला मुनक्का

इंस्पेक्टर मुट्ठीगंज इफ्तेखार अहमद ने बताया कि धूमनगंज इलाके में ट्रांसपोर्ट नगर मोहल्ले में सारस्वत फार्मेसी है, जहां भोला मुनक्का ब्रांड की आयुर्वेदिक औषधि का निर्माण होता है। मगर उस प्रोडक्ट के नाम पर कुछ लोग अवैध भोला मुनक्का बेच रहे थे। इसकी शिकायत संबंधित विभाग के अधिकारियों को मिली थी। मंगलवार शाम आबकारी इंस्पेक्टर सुभाष सिंह, औषधि अधिकारी डा. शारदा प्रसाद व मुट्ठीगंज थाने की पुलिस ने गढ़ैया में गोदाम में छापा माकर और 111 बोरियों में भरा अवैध भोला मुनक्का जब्त किया। जांच में पता चला कि आयुर्वेदिक औषधि बिहार की राजधानी पटना से मंगाई जाती थी। मगर उस पर बैच नंबर, लाट नंबर, निर्माण तिथि और एक्सपायरी डेट अंकित नहीं है। इस आधार पर उसे अवैध पाया गया। पूछताछ में यह भी पता चला है कि कीडगंज के अमित गुप्ता ने किराए पर गोदाम को लिया था। वह मिनरल वाटर समेत कई प्रोडक्ट की सप्लाई का काम भी करता है। अब उसकी गिरफ्तारी होने पर मामले में नई जानकारी सामने आ सकेगी।

chat bot
आपका साथी