Posinous Liquor case : जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपित की प्रयागराज पुलिस ने खोली हिस्ट्रीशीट

Posinous Liquor case फूलपुर में हुए जहरीली शराब कांड के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित श्यामबाबू जायसवाल की हिस्ट्रीशीट खोल दी है। अगरापट्टी गांव निवासी श्यामबाबू की कुछ अचल संपत्ति जौनपुर में होने की बात सामने आई जिसके बारे में वहां की पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 23 Dec 2020 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 23 Dec 2020 06:00 AM (IST)
Posinous Liquor case : जहरीली शराब कांड के मुख्य आरोपित की प्रयागराज पुलिस ने खोली हिस्ट्रीशीट
जहरीली शराब कांड के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित श्यामबाबू जायसवाल की हिस्ट्रीशीट खोल दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। फूलपुर में हुए जहरीली शराब कांड के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित श्यामबाबू जायसवाल की हिस्ट्रीशीट खोल दी है। अगरापट्टी गांव निवासी श्यामबाबू की कुछ अचल संपत्ति जौनपुर में होने की बात सामने आई, जिसके बारे में वहां की पुलिस से रिपोर्ट मांगी गई है। हिस्ट्रीशीट खुलने से अभियुक्त के करीबियों में खलबली मच गई है। पुलिस अब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर रही है।

जौनपुर पुलिस से मांगी गई संपत्ति की रिपोर्ट 

पुलिस का कहना है कि श्यामबाबू के खिलाफ गैंगस्टर समेत तीन मुकदमे पहले से कायम थे। उसके आपराधिक इतिहास के आधार पर ही हिस्ट्रीशीट खोली गई है, ताकि अगर वह जमानत पर जेल से बाहर भी आ जाए तो पुलिस की निगरानी में रहे। पहले से दर्ज गैंगस्टर के मुकदमे में कुछ करीबियों का नाम भी बढ़ाए जाने की बात कही जा रही है। अवैध शराब की तस्करी और दूसरी तरह से श्यामबाबू की मदद करने वालों की चल और अचल संपत्ति के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। साथ ही उसकी दुकान पर बतौर सेल्समैन काम करने वाले युवकों की आपराधिक गतिविधियों की छानबीन हो रही है।

सात की मौत और १९ हुए थे अस्पताल में भर्ती 

फूलपुर में जहरीली शराब से सात लोगों की मौत हुई थी, जबकि 19 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सभी ने अमिलिया व वरुणा गांव स्थित देसी शराब की दुकान से शराब लेकर सेवन किया था। दुकान का लाइसेंस श्यामबाबू और उसकी पत्नी संगीता जायसवाल पर है। इस मामले सात लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया और जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी इंस्पेक्टर, दारोगा समेत आठ लोगों को निलंबित किया गया था। इंस्पेक्टर फूलपुर राजकिशोर का कहना है कि श्यामबाबू की हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है। उसकी संपत्तियों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी