साप्ताहिक बंदी पर रविवार को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रयागराज पुलिस ने कड़े किए तेवर

लॉकडाउन का असर मोहल्लों व गलियों में भी देखा गया। सुबह से गलियां सूनी पड़ी थीं। मुहल्ले में जनरल स्टोर की दुकानें जरूर खुली थीं लेकिन दुकानदारों ने आधा शटर ही उठा रखा था। जब भी पुलिस की गाड़ी इधर सायरन बजाते हुए आती धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगते

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:02 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:02 PM (IST)
साप्ताहिक बंदी पर रविवार को लॉकडाउन का पालन कराने के लिए प्रयागराज पुलिस ने कड़े किए तेवर
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को लॉकडाउन किया गया

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को लॉकडाउन किया गया था, बावजूद इसके कुछ युवक बाइक लेकर तफरी करने निकल पड़े। पुलिस ने ऐसे युवकों को पकड़ा तो इनका चालान ही नहीं काटा, बल्कि दो-तीन डंडे भी लगाए। चेतावनी दी कि दोबारा पकड़े गए तो सीधे जेल भेजा जाएगा।


बैरिकेडिंग पर पुलिस रही मुस्तैद

लॉकडाउन के मद्​देनजर जानसेनगंज, खुल्दाबाद, घंटाघर, रानीमंडी रोड, चंद्रलोक चौराहा, बहादुरगंज, साउथ मलाका, रामबाग, बीच वाली सड़क, बलुआघाट, गोलपार्क, नूरुल्ला रोड समेत कई जगहों पर बैरीकेडिंग कर सुबह से ही पुलिसकर्मी तैनात थे। हर आने-जाने वालों को रोका जा रहा था। उनसे कारण पूछकर ही छोड़ा जा रहा था। कोई रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट जा रहा था तो कोई यहां से वापस अपने घर। परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी भी निकले थे। दोपहर में बलुआघाट और खुल्दाबाद में तीन बाइक सवारों को पकड़ा गया। पूछने पर ये गोलमोल जवाब देने लगे, जिस पर पुलिसकर्मियों ने इनका चालान काटते हुए डंडे भी जमाए। इनके घरवालों का मोबाइल नंबर लेकर फोन भी किया। उनका लाडला क्या कर रहा है, इस बारे में जानकारी देते हुए दोबारा पकड़ने जाने पर जेल भेजने की चेतावनी दी।

पुलिस को देखते ही गिरने लगे शटर

लॉकडाउन का असर मुहल्लों की गलियों में भी देखा गया। सुबह से ही गलियां सूनी पड़ी थीं। मुहल्ले में जनरल स्टोर की दुकानें जरूर खुली थीं, लेकिन दुकानदारों ने आधा शटर ही उठा रखा था। जब भी पुलिस की गाड़ी इधर सायरन बजाते हुए आती धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगते और यहां खरीददारी को पहुंचे लोग भी निकल जाते। सुबह से शाम तक यही सिलसिला शहर के विभिन्न मुहल्लों में चलता रहा। 

पुराने इलाके में ड्रोन से की गई निगरानी

शहर के पुराने इलाके चौक, नखासकोहना, बहादुरगंज, बादशाही मंडी, लोकनाथ, मालवीय नगर, जानसेनगंज, लीडर रोड, हिवेट रोड, खुल्दाबाद सब्जी मंडी, करेली समेत अन्य इलाकों में ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाती रही। पुलिसकर्मी लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों से घरों में रहने की अपील करते रहे।

chat bot
आपका साथी