प्रयागराज पुलिस की अनूठी पहल, मोबाइल चोरी व छिनैती की घटनाओं पर अंकुश लगाने को है वाट्सएप ग्रुप

सीओ सिविल लाइंस शुभम तोदी ने मोबाइल कारोबारियों का वाट्सएप ग्रुप इसलिए बनवाया है ताकि मोबाइल चोरी और छिनैती घटनाओं पर अंकुश लग सके। जिले में इस प्रकार की यह अनूठी पहल है। मोबाइल व्यवसायियों ने भी पुलिस का साथ देने का निर्णय लिया और इस पहल को सराहा।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:26 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 09:26 AM (IST)
प्रयागराज पुलिस की अनूठी पहल, मोबाइल चोरी व छिनैती की घटनाओं पर अंकुश लगाने को है वाट्सएप ग्रुप
मोबाइल चोरी की घटना को रोकने के लिए प्रयागराज की पुलिस ने नई पहल की है।

प्रयागराज, जेएनएन। पुराने मोबाइल को बेचने वालों के खिलाफ प्रयागराज की पुलिस सख्‍त हो चुकी है। उनके बारे में हर जानकारी एकत्र करने और इसकी सूचना देने के लिए सिविल लाइंस स्थित इंदिरा भवन के मोबाइल व्यवसायियों का सीओ सिविल लाइंस ने वाट्सएप ग्रुप बनवाया है। अभी तीन दिन पहले ही यह सब शुरू किया गया है और इसका असर भी दिखाई देने लगा है। तीन दिन से इंदिरा भवन स्थित मोबाइल की दुकानों पर कोई भी पुराना मोबाइल बेचने को नहीं पहुंच रहा है। इतना ही नहीं, कोई यह भी नहीं पूछा तो कि पुराना मोबाइल कितने में खरीदा जाएगा।

चोरी और छिनैती की घटनाओं को रोकने के लिए उठाया गया कदम

सीओ सिविल लाइंस शुभम तोदी ने मोबाइल कारोबारियों का वाट्सएप ग्रुप इसलिए बनवाया है, ताकि मोबाइल चोरी और छिनैती घटनाओं पर अंकुश लग सके। जिले में इस प्रकार की यह अनूठी पहल है। मोबाइल व्यवसायियों ने भी पुलिस का साथ देने का निर्णय लिया और इस पहल को सराहा। नोडल अधिकारी बने सिविल लाइंस चौकी प्रभारी ने इंदिरा भवन के सभी मोबाइल व्यवसायियों को इस ग्रुप से जोड़ा है।

मोबाइल के साथ ही टुकड़ों में बेचते थे पार्ट्स

पुराने मोबाइलाें को चोरी करने वाले शातिर इसे चोरी छिपे औने-पौने दाम पर तो बेचते ही हैं, इसके पार्ट्स भी टुकड़े में करके बेच देते हैं। पुलिस ने कुछ समय पहले कुछ मोबाइल चोरों के गैंग को पकड़ा था तो उन्होंने बताया था कि पुराने मोबाइल को बेचते समय पकड़े जाने का डर होता है, जिस कारण वह पार्ट्स को निकाल लेते थे और इसे बेचते थे। दुकानदारों के पूछने पर कहते थे कि मोबाइल गिरकर टूट गया था, जिस कारण वह पार्ट्स बेच रहे हैं।

chat bot
आपका साथी