SSC Exam: अभियुक्तों से सच नहीं उगलवा सकी प्रयागराज पुलिस, सभी को जेल भेज जुटा रही सुबूत

एक साथ 23 युवक दूसरे की जगह परीक्षा देने कैसे पहुंच सकते हैं यह बड़ा सवाल है। फिलहाल इंस्पेक्टर पूरामुफ्ती आशुतोष तिवारी का कहना है कि गिरफ्तार आरोपितों को जेल भेज दिया गया है और आगे जांच चल रही है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:19 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:19 PM (IST)
SSC Exam: अभियुक्तों से सच नहीं उगलवा सकी प्रयागराज पुलिस, सभी को जेल भेज जुटा रही सुबूत
पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए सभी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता।  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने के आरोप में गिरफ्तार 23 आरोपितों से पुलिस सच उगलवाने में नाकाम रही। शुक्रवार शाम से लेकर शनिवार शाम तक सभी आरोपित पुलिस की अभिरक्षा में रहे, लेकिन पूरामुफ्ती पुलिस की जांच केवल फोटो मिलान तक ही सीमित रह गई। ऐसे में आरोपितों का किसी साल्वर गैंग से कनेक्शन है या नहीं, इसका पता नहीं चल सका है। अलबत्ता शनिवार शाम पुलिस ने खानापूर्ति करते हुए सभी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया।

केवल नाम-पता पूछने तक सीमित रही जांच

अलग-अलग प्रतियोगी परीक्षाओं में साल्वर गैंग के सदस्य सक्रिय रहते हैं। एक-एक अभ्यर्थी को पास कराने के लिए लाखों रुपये लिए जाते हैं। प्रयागराज में यह सिलसिला लंबे समय से चलता आ रहा है। कई बार बिहार के गैंग का भंडाफोड़ हुआ है। मगर चौंकाने वाली बात यह है कि एक ही परीक्षा केंद्र में 23 युवकों को पकड़ा गया, जो दूसरे के स्थान पर परीक्षा में शामिल हुए। यह संयोग है, इस पर एसएससी के अधिकारी से लेकर परीक्षा केंद्र से जुड़े लोगों को यकीन नहीं है। लेकिन पूरामुफ्ती पुलिस छानबीन के नाम पर केवल आरोपितों से उनका नाम, पता व दूसरी जानकारी की जुटाने में लगी रही।

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

क्षेत्राधिकारी सिविल लाइंस भी मामले की जांच करने के लिए पूरामुफ्ती थाने पहुंचे, लेकिन वह भी कुछ बता नहीं सके। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली को लेकर सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि एक साथ 23 युवक दूसरे की जगह परीक्षा देने कैसे पहुंच सकते हैं, यह बड़ा सवाल है। फिलहाल इंस्पेक्टर पूरामुफ्ती आशुतोष तिवारी का कहना है कि आरोपितों को जेल भेज दिया गया है और जांच चल रही है। शुक्रवार को पूरामुफ्ती स्थित अभय मेमोरियल इंंटर कालेज में मल्टी टास्किंग स्टाफ की परीक्षा में दूसरे की जगह परीक्षा देने के आरोप में 23 लोगों को पकड़ा गया था। इसमें चार आरोपित पटना बिहार, एक वाराणसी और एक चित्रकूट के अलावा बाकी प्रयागराज के रहने वाले हैं।

chat bot
आपका साथी