पहले सुनसान घर की करते थे रेकी, फिर घटना को देते थे अंजाम, प्रयागराज पुलिस ने तीन को पकड़ा है

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया अनिल वैश्य निवासी नैनी बाजार आभूषण व्यवसायी है। पुलिस ने दोनों बदमाशों से पूछताछ के बाद जब इसे पकड़ा तो पहले यह घटना में शामिल होने को लेकर आनाकानी करने लगा लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सब कुछ कबूल कर लिया।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:01 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:01 PM (IST)
पहले सुनसान घर की करते थे रेकी, फिर घटना को देते थे अंजाम, प्रयागराज पुलिस ने तीन को पकड़ा है
पुलिस ने दो शातिर चोरों के साथ जिस आभूषण कारोबारी को ये गहने बेचते थे, उसे भी हिरासत में लिया।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज शहर में खुल्दाबाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आभूषण कारोबारी और दो बदमाशों ने पूछताछ में कई राजफाश किए। दोनों बदमाशों ने बताया वह शातिर चोर हैं। अब तक कई घरों में हाथ साफ कर चुके हैं। जिन घरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देना होता था, वहां पहले रेकी करते थे। सूनसान घर को ही निशाना बनाते थे। वे उन घरों की तलाश करते थे, जिसमें ताला बंद होता था। एक दिन इसकी रेकी होती थी और दूसरे दिन चोरी।

आधे दाम पर खरीदता था चोरी का आभूषण

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया अनिल वैश्य निवासी नैनी बाजार आभूषण व्यवसायी है। पुलिस ने दोनों बदमाशों से पूछताछ के बाद जब इसे पकड़ा तो पहले यह घटना में शामिल होने को लेकर आनाकानी करने लगा, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो सब कुछ कबूल कर लिया। उसने बताया कि वह दोनों बदमाशों से चोरी के आभूषण आधे दाम पर खरीदता था। जेवरात को गला कर नए आभूषण तैयार करता था और फिर से बेचता था। इससे वह मोटी रकम कमाता था। पुलिस को उसने और भी कई बातें बताईं हैं, जिसे लेकर गोपनीय तरीके से जांच की जा रही है।

कैसे आए थे पुलिस के शिकंज में

खुल्दाबाद थानांतर्गत लूकरगंज में बुजुर्ग महिला रोमी के घर में कुछ माह पहले चोरी हो गई थी। पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी थी। इसी बीच रविवार को खुल्दाबाद इंस्पेक्टर वीरेंद्र सिंह यादव ने मो. फतेहखान व मो. सलमान निवासी चकिया झोपड़पट्टी कसारी-मसारी थाना धूमनगंज को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इनके बारे में पता किया तो मालुम हुआ कि दर्जन भर चोरी कर चुके हैं। पूछताछ की गई तो रोमी के घर में चोरी करने की बात कबूली और फिर पूरे मामले का राजफाश कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी