जेल भेजा गया मदरसे का मौलाना, बच्ची के कपड़े उतारने पर किया गया था गिरफ्तार

बालिका मदरसा गई तो दोपहर बाद मौलाना उसे फिर अलग कमरे में ले गया और कपड़े उतारकर अश्लील हरकत करने लगा। लड़की के शोर मचाने पर मौलाना ने जान से मारने की धमकी दी। तब वह किसी तरह घर आई और रोते हुए पूरी घटना बताई

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 07:32 PM (IST)
जेल भेजा गया मदरसे का मौलाना, बच्ची के कपड़े उतारने पर किया गया था गिरफ्तार
प्रयागराज में एक मदरसा के मौलाना को बालिका के यौन उत्पीड़न में किया गया गिरफ्तार

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। मजहबी तालीम का पाक स्थान कहे जाने वाले मदरसे में नापाक हरकत सामने आई है। यहां कोई और नहीं बल्कि मदरसे के मौलाना पर शर्मनाक करतूत करने का आरोप लगा है। उसने तालीम सीख रही एक 11 साल की बालिका का मदरसे के भीतर ही कपड़े उतारकर छेड़छाड़ की। उसकी हरकतों की शिकार इस लड़की के पिता ने अतरसुइया थाने में मौलाना शम्शुज्जमा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। अभियुक्त मूलरूप से भागलपुर बिहार का रहने वाला है।

बालिका को धमका भी रहा था यह मौलाना

पुलिस के मुताबिक, अटाला इलाके में रहने वाले एक दुकानदार की 11 वर्षीय बेटी हसन मंजिल स्थित दारुल उलूम कदारिया अफ्फानिया मदरसा में पढ़ने जाती थी। दुकानदार का आरोप है कि मौलाना शम्शुज्जमा उसकी बेटी को मदरसे के एक कमरे में बुलाकर अश्लील हरकत करता था, मगर उसके डर के कारण वह कुछ नहीं बता रही थी। दो दिन पहले जब बालिका पढ़ने के लिए गई तो दोपहर बाद मौलाना उसे फिर से अलग कमरे में ले गया और कपड़े उतारकर अश्लील हरकत करने लगा। लड़की के शोर मचाने पर मौलाना ने जान से मारने की धमकी दी। तब वह किसी तरह घर आई और रोते हुए पूरी घटना बताई।

कई और लड़कियों के साथ ऐसा कर रहा था यह बेशर्म

बेटी ने घर आकर मौलाना की इस करतूत के बारे में बताया तो उसके वालिद ने थाने में जाकर लिखित शिकायत दी, उसके आधार पर पुलिस ने छेड़खानी व पाक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की। फिर बुधवार को चौकी इंचार्ज रानी मंडी विनय सिंह व सिपाही शहनवाज ने अभियुक्त को मदरसे से दबोच लिया। चौकी इंचार्ज ने बताया कि पीड़ित लड़की के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि मौलाना मदरसे में पढ़ने वाली कई और लड़कियों के साथ भी अक्सर अश्लील हरकत करता था। मगर वह शर्म और डर की वजह से किसी को नहीं बता रही हैं। अब मदरसे की दूसरी लड़कियों से भी बयान लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी