प्रयागराज पुलिस ने ठेकेदार के हत्यारोपी महेंद्र यादव को गिरफ्तार किया, हत्‍या में प्रयुक्‍त असलहा बरामद

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 11:49 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 11:49 AM (IST)
प्रयागराज पुलिस ने ठेकेदार के हत्यारोपी महेंद्र यादव को गिरफ्तार किया, हत्‍या में प्रयुक्‍त असलहा बरामद
प्रयागराज में ठेकेदार बच्‍चा यादव की हत्‍या में शामिल दूसरा आरोपित भी पकड़ा गया।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने ठेकेदार की हत्‍या के आरोपित को पकड़ लिया है। जार्जटाउन थाना क्षेत्र के मेडिकल चौराहे के पास ठेकेदार बच्चा यादव की हत्या के मामले में वांछित चल रहे दूसरे आरोपी महेंद्र यादव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से हत्या में प्रयुक्त असलहा भी बरामद किया गया। अभियुक्त से पूछताछ चल रही है। उससे गोली मारने की वजह को लेकर भी सवाल किया जा रहा है।

हत्‍याकांड का अन्‍य आरोपित राजेश यादव जेल में है

सीओ कर्नलगंज अजीत सिंह चौहान का कहना है कि पूछताछ में जो तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले इसी मामले में राजेश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। उसके पास से तीन असलहे जप्त किया गया। शस्त्र लाइसेंस निरस्त करने की रिपोर्ट पुलिस की ओर से उच्चाधिकारियों को भेजी गई थी।

गोली मारकर बच्‍चा यादव की हुई थी हत्‍या

शहर में मेडिकल कालेज के निकट बुधवार की रात में ठेकेदार बच्‍चा यादव की हत्‍या की गई थी। ठेकेदार को गो‍ली मारी गई थी। हत्‍या के बाद आरोपित फरार हो गए थे। पुलिस उन्‍हें पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी लेकिन एक आरोपित पकड़ में नहीं आ रहा था। हालांकि पुलिस ने छापेमारी करके हत्‍या के आरोपित राजेश यादव को हत्‍या में प्रयुक्‍त असलहे के साथ पकड़ लिया था। पूछताछ में उसने डेढ़ करोड़ रुपये के विवाद को लेकर हत्‍या की वारदात को अंजाम देने की बात कही थी। उसने बताया था कि वह और महेंद्र ने मिलकर बच्‍चा यादव को गोली मारी थी।

परिवार सहित फरार हो गया था हत्‍या का आरोपित

बच्‍चा यादव की हत्‍या के आरोपित की तलाश में पुलिस थी। पुलिस को जानकारी मिली थी कि बच्‍चा यादव की लोकेशन लखनऊ में थी। उसका परिवार भी यहां नहीं था। उसकी तलाश पुलिस के साथ्‍ज्ञ ही एसओजी भी कर रही थी। कई को पूछताछ के लिए उठाने पर पुलिस को महेंद्र यादव के संबंध में अहम जानकारी मिली थी। उसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीम लखनऊ भी गई थी।

chat bot
आपका साथी