ससुराल में विवाहिता की हत्या के जुर्म में प्रयागराज पुलिस ने किया पति और श्वसुर को गिरफ्तार

विवाहिता के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए लालापुर थाना में शिकायत की थी। रविवार को लालापुर पुलिस ने सेमरी गांव निवासी रामबली और उसके पिता मिश्रीलाल पुत्र को गिरफ़्तार कर न्यायालय भेज दिया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:22 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:22 PM (IST)
ससुराल में विवाहिता की हत्या के जुर्म में प्रयागराज पुलिस ने किया पति और श्वसुर को गिरफ्तार
दहेज हत्या में लिप्त बाप बेटे को लालापुर थाने की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के यमुनापार में लालापुर इलाके में सेमरी तरहार गांव में शनिवार को एक विवाहिता की फांसी लगाने से मौत हो गई थी। विवाहिता के भाई ने ससुराल वालों पर दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए लालापुर थाना में शिकायत की थी। रविवार को लालापुर पुलिस ने सेमरी गांव निवासी रामबली और उसके पिता मिश्रीलाल पुत्र को गिरफ़्तार कर न्यायालय भेज दिया। मृतका कांति उर्फ कल्पना के भाई राकेश कुमार ने थाने में दहेज हत्या के संबंध में लिखित मामला दर्ज कराया था। थानाध्यक्ष अमित कुमार राय ने बताया कि दोनो मुल्जिमों को प्रतापपुर मोड़ से महिपाल यादव कांस्टेबल रामचरण व संतोष कुमार मिश्रा के साथ  गिरफ्तार किया गया। उन दोनों को जेल भेज दिया गया।

पति और ननद समेत तीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस 

 दहेज की लालच में ससुराल वाले बहू को मारपीट कर घर से निकाल दिया। बहू की तहरीर पर नैनी थाने की पुलिस ने पति, ननद समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

पीडीए कॉलोनी निवासी वंदिता भार्गव की शादी एक दिसंबर 2019 को टैगोर टाउन के फतेहपुर बिछुआ मोहल्ले के निवासी विनायक भार्गव के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दहेज को लेकर वंदिता को प्रताड़ित किया जाने लगा था,  जिससे वह मायके में जाकर रहने लगी थी। पिछले दिनों सास का निधन हो जाने पर वह ससुराल गई थी। उस दौरान पति और ननद ने उन्हें मारपीट कर भगा दिया था। उनकी तहरीर पर पुलिस ने पति विनायक भार्गव, ननंद सुनीता भार्गव उर्फ बब्बी पत्नी प्रदीप भार्गव और ममिया ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि जाचं के बाद कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी