शादी का दबाव बनाने पर उतारा था मौत के घाट, Prayagraj police ने कत्ल का राजफाश कर प्रेमी को किया गिरफ्तार

पुलिस गिरफ्तार आरोपित के फरार दोनों साथियों की तलाश कर रही है।

मऊआइमा क्षेत्र के दुबाही गांव के समीप शारदा सहायक नहर में युवती की हत्या कर शव फेंकने के मामले का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर पुलिस ने कत्ल में प्रयुक्त रस्सी को बरामद कर लिया गया है।

Ankur TripathiTue, 02 Mar 2021 07:24 PM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। जनपद के मऊआइमा क्षेत्र के दुबाही गांव के समीप शारदा सहायक नहर में युवती की हत्या कर शव फेंकने के मामले का राजफाश पुलिस ने कर दिया है। उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर पुलिस ने कत्ल में प्रयुक्त रस्सी को बरामद कर लिया गया है। साथ ही मृतका के मोबाइल, पर्स, आइडी आदि भी पुलिस को मिले हैं। पूछताछ में पता चला कि युवती शादी का दबाव बना रही थी, जिस वजह से प्रेमी ने अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस गिरफ्तार आरोपित के फरार दोनों साथियों की तलाश कर रही है।

पति से अलग रहती थी तभी बन गए नाजायज रिश्ते

मऊआइमा थाना क्षेत्र के दुबाही गांव के समीप नहर में 20 फरवरी की सुबह एक युवती की लाश मिली थी। उसकी पहचान नहीं हो सकी थी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया था। दो दिन बाद कोरांव थानांतर्गत खजुरी खुर्द गांव की रहने वाली गायत्री पत्नी स्व. गुलाब सिंह  पोस्टमार्टम हाउस पहुंची और शव की पहचान अपनी बेटी रोनिका सिंह  (28) के रूप में की। बताया कि रोनिका की शादी करछना क्षेत्र में हुई थी। पति से विवाद के कारण वह नैनी क्षेत्र में किराए का कमरा लेकर अकेले रहती थी। इसके बाद इंस्पेक्टर मऊआइमा चंद्रभान सिंह ने जांच का दायरा बढ़ाते हुए सोनू कुमार पटेल निवासी मातादीन का पूरा थाना फाफामऊ को मंगलवार सुबह गिरफ्तार किया। एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि सोनू से पूछताछ की गई तो उसने कहा कि करीब एक वर्ष से रोनिका से उसके अवैध संबंध थे। इधर रोनिका उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी। वह खुद शादीशुदा था, इसलिए वह विवाह नहीं करना चाहता था। रोनिका को रास्ते से हटाने के लिए उसने साथी संदीप उर्फ नंचू पासी निवासी उदयचंद्रपुर और रामनरेश प्रजापति निवासी गद्दोपुर थाना फाफामऊ के साथ मिलकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। कार से उसकी लाश लाकर नहर में फेंक दी था।

सीडीआर से पुलिस को मिली सफलता

रोनिका हत्याकांड का राजफाश के लिए पुलिस ने उसके मोबाइल फोन नंबर की सीडीआर निकलवाई। इसमें एक ऐसा नंबर था, जिस पर दिन में कई बार घंटों बात होती थी। पुलिस ने इस नंबर को चेक किया तो पता चला कि यह सोनू पटेल का है। पुलिस ने उसके बारे में जानकारी हासिल की तो मालूम हुआ कि रोनिका से उसके संबंध थे। इसके बाद पूरा मामला सामने आ गया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.