शराब माफिया पर कार्रवाई के मामले में प्रयागराज पुलिस और आबकारी की रिपोर्ट अलग-अलग

कमिश्नर संज गोयल ने कहा कि आबकारी और पुलिस विभाग बेहतर समन्वय बनाकर एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई एक कॉमन सूची तैयार करें। उन्होंने कहा कि यदि एक माह के भीतर कार्यों में सुधार ना आया तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की जाएगी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 09:30 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 09:30 AM (IST)
शराब माफिया पर कार्रवाई के मामले में प्रयागराज पुलिस और आबकारी की रिपोर्ट अलग-अलग
कमिश्नर ने मंडलीय लॉ एंड ऑर्डर की बैठक में शराब और भू माफिया पर सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

प्रयागराज, जेएनएन। शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही की जा रही है। ये तो प्रयागराज और आसपास के जिलों में अवैध शराब की बिक्री के रोज मामले सामने आने से भी साफ है। कहने के लिए तो सख्त कार्रवाई की जा रही है लेकिन तब भी माफिया बेलगाम हैं। इसी सिलसिले में कमिश्नर संजय गोयल ने मंडलीय लॉ एंड ऑर्डर की बैठक की और इस दौरान शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई की जो रिपोर्ट उनके सामने आई, वह पुलिस और आबकारी की अलग-अलग थी। यह देख कमिश्नर ने नाराजगी भी जताई।

भू माफिया के खिलाफ आइपीसी के लिखे जाएं केस

कमिश्नर संज गोयल ने कहा कि आबकारी और पुलिस विभाग बेहतर समन्वय बनाकर एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई एक कॉमन सूची तैयार करें। उन्होंने कहा कि यदि एक माह के भीतर कार्यों में सुधार ना आया तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की संस्तुति की जाएगी। उन्होंने कहा कि अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाय। निलंबन से बहाल की गई शराब की दुकानों के बारे में कहा कि इस बात का जरूर ध्यान रखे कि दुकान मालिक पूर्व में किए गए अपराधों को फिर से ना दोहराएं। इसके अतिरिक्त भू माफिया को चिह्नित करने और उसके खिलाफ कार्रवाई निर्देश दिए। सभी भू माफिया के खिलाफ आइपीसी की धारा एवं रेवेन्यू एक्ट की धारा के तहत कार्रवाई करें। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक केपी सिंह ने जनपद स्तर पर प्रवर्तन के कार्यों को और प्रभावी बनाने के दृष्टिगत आबकारी अधिकारियों से थाने स्तर पर तैनात पुलिस अफसरों की ट्रेनिंग करवाने का भी सुझाव दिया। बैठक में एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी, प्रयागराज डीएम संजय कुमार खञी, कौशांबी डीएम सुजीत कुमार, प्रतापगढ डीएम अपूर्वा दुबे आदि थे।

chat bot
आपका साथी