Narendra Giri News: लड़की और वीडियो का चक्कर सुलझाने में जुटी पुलिस और क्राइम ब्रांच

प्रयागराज पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल को खंगालना शुरू किया ताकि पता चल सके कि आखिर बार उनकी बात किससे हुई थी। किसने उन्हें हरिद्वार से फोन किया था। इसमें कई ऐसे नंबर मिले जो बाहर के थे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:00 AM (IST)
Narendra Giri News: लड़की और वीडियो का चक्कर सुलझाने में जुटी पुलिस और क्राइम ब्रांच
हरिद्वार से महंत नरेंद्र गिरि को फोन करने वाला शख्स ही उठा सकता है घटना से परदा

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के कमरे से बरामद सुसाइड नोट में तीन लाइनें बड़ी ही खटकने वाली हैं। इसमें लड़की के साथ वीडियो का जिक्र है। इसकी जानकारी महंत को यहां से नहीं बल्कि हरिद्वार से सोमवार को सुबह मिली। यह भी गौरतलब बात है कि महंत के पुराने शिष्य स्वामी आनंद गिरि भी उस समय हरिद्वार में ही मौजूद थे। आनंद गिरि पर ही महंत ने फोटो वायरल कर उन्हें बदनाम करने की साजिश रचने का आरोपित किया है।

महंत के मोबाइल में मिले कई नंबर हैं स्विच ऑफ

पुलिस अधिकारियों ने जब सुसाइड नोट पढ़ा तो उसमें कुछ लाइनें यूं लिखी थीं Óआज जब हरिद्वार से सूचना मिली कि एक-दो दिन में आनंद गिरि कंप्यूटर के माध्यम से मोबाइल से उस लड़की के साथ मेरी फोटो जोड़कर गलत काम करते हुए फोटो बदनाम करने के लिए वायरल कर देगाÓ। बस, यही वों लाइनें थीं जिस पर अफसरों ने पूरा ध्यान केंद्रित कर दिया। किस लड़की के बारे में महंत से कहा गया था। वीडियो एक-दो दिन में जारी करने की बात कही गई थी यानि वीडियो भी तैयार था। इसके बाद पुलिस ने महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल को खंगालना शुरू किया तो आखिर बार उनकी बात किससे हुई थी। किसने उन्हें हरिद्वार से फोन किया था। इसमें कई ऐसे नंबर मिले जो बाहर के थे।

आनंद के आश्रम का भेदिया हो सकता है शख्स

पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस ने इन नंबरों को खंगालना शुरू किया तो कुछ नंबर उठे भी, जिन्होंने बताया कि वे महंत नरेंद्र गिरि के शिष्य हैं और आशीर्वाद लेने के लिए फोन किया था, जबकि कुछ नंबर स्विच ऑफ थे। ये नंबर किसके हैं, इसका पता लगाया जा रहा है। हरिद्वार से किसने फोन किया था, उसका पता अभी नहीं चल सका है। सूत्रों के मुताबिक हरिद्वार से फोन करने वाला वहीं आश्रम का ही व्यक्ति है। जो आनंद गिरि के शिष्यों के साथ ही रहता है, लेकिन आनंद गिरि को पसंद नहीं करता है। महंत नरेंद्र गिरि ने भीतरखाने से उसे अपना करीबी बना रखा था, जो आनंद गिरि के बारे में उनको खबरें देता था। अब पुलिस इसी शख्स की तलाश में है, क्योंकि इस पूरे प्रकरण से वह काफी हद तक परदा उठा सकता है।

chat bot
आपका साथी