मैं प्रयागराज का जिलाधिकारी भानु गोस्वामी... आपसे अपील करता हूं कि..., Coronavirus से बचाव को सड़कों पर उतरे अधिकारी

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लाउडस्पीकर पर अधिकारी लोगों को जागरूक कर रहे हैं।

कोरोना ने जिस प्रकार पांव पसारा है उससे हर किसी के होश उड़े हुए हैं। लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नियमों का पालन कराने के लिए हर वह कदम उठाए जा रहे हैं जो मुनासिब हैं।

Brijesh SrivastavaSat, 17 Apr 2021 11:18 AM (IST)

प्रयागराज, जेएनएन। मैं प्रयागराज का जिलाधिकारी भानु गोस्वामी... आपसे अपील करता हूं कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए सहयोग करें। इस चेन को तोड़ें। मास्क लगाने के साथ ही फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बार-बार हाथों को सैनिटाइज करते रहे। खुद भी सुरक्षित रहें और दूसरों को भी कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित करते रहे। जागरुकता ही हमें कोरोना से जीत दिला सकती है। यही बातें आइजी केपी सिंह और एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी भी कहते हैं। इन सभी अधिकारियों की आवाज शहर के सभी रेड लाइट सिग्नल के बगल लगे लाउडस्पीकर से हर आने-जाने वाले व्यक्ति को सुनाई पड़ रही है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए अधिकारियों ने झोंकी ताकत

कोरोना ने जिस प्रकार पांव पसारा है, उससे हर किसी के होश उड़े हुए हैं। लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने पूरी ताकत झोंक दी है। नियमों का पालन कराने के लिए हर वह कदम उठाए जा रहे हैं जो मुनासिब हैं। इसी को लेकर रेड लाइट सिग्नल पर लगे लाउडस्पीकर से यातायात नियम बताने वाली आवाज गायब हो गई है। अब कोरोना से बचाव के नियम बताए जा रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी भानु गोस्वामी और आइजी केपी सिंह की आवाज सुनाई पड़ती है, जिसमें वह लोगों को जागरुकता का पाठ पढ़ाते हैं। रेड लाइट सिग्नल के अलावा शहर के सभी बाजारों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में भी लाउडस्पीकर लगाए गए हैं, जहां उक्त अधिकारी लोगों से बीमारी से कैसे बचें, इस बात को बताते हैं।

भीड़ मत लगाइए, थोड़ी देर बाद आकर लीजिएगा सामान

दुकानों पर लगने वाली भीड़ को अब दुकानदार खुद हटा रहे हैं। ग्राहकों को अब सामान लेने के लिए इंतजार नहीं करना पड़ रहा है। दो से तीन लोगों के जुटते ही दुकानदार खुद कहने लगते हैं कि भीड़ मत लगाइए, थोड़ी देर बाद आकर सामान लीजिएगा। मौके की नजाकत को समझते हुए लोग भी अब कोई विवाद नहीं कर रहे हैं। वहीं ठेले पर सब्जी लगाने लेने कुछ विक्रेता लापरवाह भी बने हुए हैं। मास्क तक लगाने में ये परहेज कर रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.