सब्जियों की बिक्री न होने से परेशान किसानों और व्‍यापारियों का पुलिस कर रही चालान, प्रयागराज में नाराजगी

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि मुंडेरा मंडी में ठेले पर सब्जी और फल बेचने वाले फुटकर दुकानदारों का चालान नहीं हो रहा। जो किसान सौ-दो सौ गड्डा पालक मेथी सोया मेथी आदि लेकर बेचने के लिए आए उनका चालान किया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 02:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 02:45 PM (IST)
सब्जियों की बिक्री न होने से परेशान किसानों और व्‍यापारियों का पुलिस कर रही चालान, प्रयागराज में नाराजगी
प्रयागराज की मुंडेरा मंडी में सब्‍जी के व्‍यापारियों का चालान करती पुलिस।

प्रयागराज, जेएनएन। सप्ताह भर से ज्यादा समय से सब्जियां न बिकने से व्‍यापारी और किसान परेशान हैं। उस पर अब पुलिस ने चालान भी काटना शुरू कर दिया है। रविवार की सुबह ही कई सब्‍जी व्‍यापारी (आढ़तियों) और किसानों का चालान काटे जाने से उनमें जबर्दस्त आक्रोश फैल गया। व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने पुलिस पर वसूली और उत्पीडऩ करने का आरोप लगाया है।

इन दिनों सब्जियों की थोक बिक्री प्रभावित है

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन (कोरोना कर्फ्यू) के कारण पिछले शनिवार से मंडी में सब्जियों की बिक्री बेहद कम है। इससे व्‍यापारियों और किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। किसानों का माल भाड़ा तक नहीं निकल पा रहा है। वहीं, बमरौली चौकी की पुलिस रविवार को सुबह से ही मंडी में पहुंचकर पुदीना, मूली, पालक, सोया, मेथी, लौकी आदि सब्जियां बेचने वाले किसानों और आढ़तियों का चालान करना शुरू कर दिया। इससे उनमें जबर्दस्त नाराजगी फैल गई।

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष का पुलिस पर आरोप

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा ने पुलिस पर आरोप लगाया कि मुंडेरा मंडी में ठेले पर सब्जी और फल बेचने वाले फुटकर दुकानदारों का पुलिस चालान नहीं कर रही है। आरोप लगाया कि जो किसान सौ-दो सौ गड्डा पालक, मेथी, सोया, मेथी आदि लेकर बेचने के लिए मंडी में आए, ऐसे दर्जनों लोगों का चालान काट दिया गया।

मुंडेरा मंडी शाम सात से सुबह सात बजे तक संचालित करने की मांग

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ठेले वालों का चालान इसलिए नहीं किया गया, क्योंकि उनसे पुलिस के झोले भरे जाते हैं। हालांकि धूमनगंज पुलिस का कहना है कि मुंडेरा मंडी में कोविड नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने पिछले बार के लॉकडाउन की तरह मंडी को शाम सात से सुबह सात बजे तक करने की मांग की। कहा कि इससे मंडी में दिन में भीड़ नहीं होने पाएगी।

chat bot
आपका साथी