Prayagraj Panchayat Chun फर्जी मतदान पर फूटा ग्रामीणों का गुस्‍सा, मतदान केंद्र पर जड़ा ताला, प्रधान प्रत्‍याशी का पति हिरासत में

Prayagraj Panchayat Chunav Voting News ग्रामीणों ने एक प्रधान प्रत्याशी के पति पर फर्जी आधार कार्ड से मतदान कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। इससे मतदान बाधित हुआ। सूचना पर सीओ भीम कुमार गौतम और एसडीएम रेनू सिंह मौके पर पहुंची।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:34 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:44 PM (IST)
Prayagraj Panchayat Chun फर्जी मतदान पर फूटा ग्रामीणों का गुस्‍सा, मतदान केंद्र पर जड़ा ताला, प्रधान प्रत्‍याशी का पति हिरासत में
कंप्‍यूटर सेंटर संचालक और प्रधान प्रत्‍याशी के पति को पुलिस ने हिरासत मे लिया है।

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में यमुनापार के मेजा के डलौंहा गांव में फर्जी मतदान से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। ग्रामीणों का आरोप था कि एक प्रत्याशी का पति फर्जी आधार कार्ड से वोट डलवा रहा है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने पोलिंग बूथ पर ताला जड़ दिया और हंगामा करने लगे। सूचना एसडीएम और सीओ मौके पर पहुंचे। फर्जी आधार कार्ड बना रहे कंप्यूटर सेंटर संचालक को दबोच लिया गया। लेकिन इसके बाद भी मतदान नहीं हो रहा था। सूचना पर एसपी क्राइम और एसएसपी पहुंचे। किसी तरह ग्रामीणों को समझाबुझाकर मतदान शुरू कराया। 

यमुनापार में मेजा के डेलौंहा गांव में सुबह मतदान शुरू हुआ। इस बीच सुबह लगभग 11 बजे कुछ ग्रामीण मतदान करने पहुंचे तो पता चला कि उनका मत पड़ चुका है। यह जान कर लोग सन्न रह गए। इस तरह कई लोगों को वोट पड़ चुका था। ग्रामीणों ने एक प्रधान प्रत्याशी के पति पर फर्जी आधार कार्ड से मतदान कराने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। इससे मतदान बाधित हुआ।

सूचना पर सीओ भीम कुमार गौतम और एसडीएम रेनू सिंह मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के बताए गए स्थान पर छापेमारी कर कंप्यूटर सेंटर संचालक को पकड़ लिया। इसके बाद भी ग्रामीण मतदान शुरू नहीं होने दे रहे थे। उनका आरोप था कि जब अभी तक दो बूथ पर लगभग सौ वोट पड़े हैं तो दूसरे बूथ पर कैसे पौने दो सौ वोट पड़ चुके। कंप्यूटर संचालक ने भी प्रधान प्रत्याशी के पति का नाम लेते हुए बताया कि उसके लिए लगभग 90 फर्जी आधार कार्ड बनाएं हैं। ग्रामीणों ने मतदान केंद्र पर ताला जड़ दिया। सूचना पाकर एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र,एसएसपी सर्वश्रेष्ट त्रिपाठी मौके पर पहुंचे। किसी तरह समझाबुझाकर मतदान केंद्र ताला खुलवाया और लगभग डेढ़ घंटे बाद दोबारा मतदान शुरू हो सका। पुलिस ने प्रधान प्रत्‍याशी के पति को भी हिरासत में लिया है। 

chat bot
आपका साथी