Prayagraj Panchayat Chunav News: तिसौरा और छतवा में प्रधान पद का चुनाव 29 को, जानिए क्‍यों अंतिम चरण में यहां होगा चुनाव

Prayagraj Panchayat Chunav Newsजिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दोनों पदों के लिए उनके संबंधित विकास खंड कार्यालय में 19 अप्रैल को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक नामांकन होगा। 20 अप्रैल को सुबह आठ बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 08:46 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 08:46 PM (IST)
Prayagraj Panchayat Chunav News: तिसौरा और छतवा में प्रधान पद का चुनाव 29 को, जानिए क्‍यों अंतिम चरण में यहां होगा चुनाव
दोनों गांवों में प्रधान पद के लिए मतदान आखिरी चरण के साथ 29 अप्रैल को कराया जाएगा।

प्रयागराज,जेएनएन। प्रधान पद के दो प्रत्याशियों की मौत के कारण दो गांवों में चुनाव स्थगित हो गया था। अब उन दोनों गांवों में प्रधान पद के लिए मतदान त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आखिरी चरण के साथ 29 अप्रैल को कराया जाएगा। शुक्रवार को चुनाव की घोषणा जिला निर्वाचन अधिकारी व जिलाधिकारी भानुचंद्र गोस्वामी ने की।

प्रधान प्रत्‍याशी की हो गई थी मौत

दरअसल, उरुवा ब्लाक के गांव छतवा की प्रधान प्रत्याशी अंजू मिश्रा पत्नी सुनील का 11 अप्रैल की रात निधन हो गया। वह पिछले कुछ दिनों से बीमार थी। छतवा ग्राम सभा से दस प्रत्याशी मैदान में थे। ऐसे ही फूलपुर ब्लाक के गांव तिसौरा से ग्राम प्रधान प्रत्याशी मीना देवी पति मौजी लाल पटेल का 12 अप्रैल की रात निधन हो गया था। इनकी भी बीमारी से मौत हुई है। तिसौरा गांव में भी दस प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे। दोनों प्रत्याशियों का निधन होने से इन गांवों में 15 अप्रैल को चुनाव नहीं कराया जा सका है। अब इन दोनों सीटों पर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के चौथे चरण के साथ मतदान कराया जाएगा।

19 अप्रैल को होगा नामांकन

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दोनों पदों के लिए उनके संबंधित विकास खंड कार्यालय में 19 अप्रैल को सुबह आठ से शाम पांच बजे तक नामांकन होगा। 20 अप्रैल को सुबह आठ बजे से नामांकन पत्रों की जांच होगी। 21 अप्रैल को सुबह आठ से अपराह्न तीन बजे तक नाम वापसी और इसके बाद चुनाव चिह्न का आवंटन होगा। फिर 29 अप्रैल को सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान और दो मई को सुबह आठ बजे से मतगणना होगी।

chat bot
आपका साथी