Prayagraj Municipal Corporation: शहर में कूड़ा उठाने के लिए स्‍वीपिंग मशीन और 150 गाड़ियां खरीदेगा नगर निगम, टेंडर फाइनल

Prayagraj Municipal Corporation सफाई व्यवस्था और कूड़ा उठान के लिए निगम के पास संसाधनों की कमी हो गई है। संसाधन बढ़ाने के लिए निगम ने एक रोड स्वीपिंग मशीन और डेढ़ सौ टाटा एस गाड़ियां खरीदने के लिए टेंडर फाइनल कर दिया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 02:15 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 02:15 PM (IST)
Prayagraj Municipal Corporation: शहर में कूड़ा उठाने के लिए स्‍वीपिंग मशीन और 150 गाड़ियां खरीदेगा नगर निगम, टेंडर फाइनल
निगम प्रशासन एक रोड स्वीपिंग मशीन और 150 टाटा एस गाड़ियां खरीदने के लिए टेंडर फाइनल कर दिया है।

प्रयागराज,जेएनएन।  नगर निगम सीमा विस्तार होने के कारण सफाई और कूड़ा उठान संबंधी संसाधन निगम के पास कम पड़ने लगा है। इसकी भरपाई के लिए निगम प्रशासन एक रोड स्वीपिंग मशीन और 150 टाटा एस गाड़ियां खरीदने के लिए टेंडर फाइनल कर दिया है। इसमें से चार-पांच टाटा एस गाड़ियां निगम में आ भी गई हैं।

निगम सीमा का विस्तार होने के बाद नैनी क्षेत्र में प्रयागराज मिर्जापुर मार्ग पर लगभग रामपुर चौराहा, प्रयागराज रीवा मार्ग पर मामा भांजा तालाब के आगे, झांसी क्षेत्र में सहसों, फाफामऊ इलाके में मलाक हरहर और बमरौली क्षेत्र में कौशांबी के भी सात गांव निगम में शामिल हो गए हैं।

नगर निगम सीमा विस्‍तार से संसाधनों की हो गई थी कमी

इसकी वजह से सफाई व्यवस्था और कूड़ा उठान के लिए निगम के पास संसाधनों की कमी हो गई है। संसाधन बढ़ाने के लिए निगम ने एक रोड स्वीपिंग मशीन और डेढ़ सौ टाटा एस गाड़ियां खरीदने के लिए टेंडर फाइनल कर दिया है। इन वाहनों को 15 वित्त आयोग के बजट से खरीदा जा रहा है। निगम के पास दो रोड स्वीपिंग मशीन और करीब 400 छोटी कूड़ा गाड़ियां पहले से हैं। इन गाड़ियों के आ जाने से तीन रोड स्वीपिंग मशीन और करीब साढ़े पांच सौ टाटा एस गाड़ियां हो जाएंगी।

जल्‍द आ जाएगी स्‍वीपिंग मशीन

वर्कशॉप प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार का कहना है कि रोड स्वीपिंग की मशीन दो-चार दिनों में डिलीवरी होने की उम्मीद है। कंपनी पर इस बात के लिए दबाव लगातार बनाया जा रहा है कि इस महीने के अंत अथवा अगले महीने तक सभी डेढ़ सौ गाड़ियां वह निगम को डिलीवरी कर दे।

chat bot
आपका साथी