Prayagraj Municipal Corporation: टेंडर प्रक्रिया लंबित रखने पर महापौर अभिलाषा गुप्‍ता ने जताई नाराजगी

Prayagraj Municipal Corporation महापौर ने नैनी एवं झूंसी क्षेत्रों में सीवर लाइन बिछाने के लिए तत्काल डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करके प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। नलकूपों और निगम द्वारा कराए गए कार्यों का लोकार्पण 15 अगस्त के पहले कराने के लिए भी कहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:40 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 04:40 PM (IST)
Prayagraj Municipal Corporation: टेंडर प्रक्रिया लंबित रखने पर महापौर अभिलाषा गुप्‍ता ने जताई नाराजगी
प्रयागराज की महापौर ने नगर निगम के कार्यों को लेकर दिशा निर्देश दिए।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। 15 वें वित्त आयोग के तहत स्वीकृत कामों की समीक्षा प्रयागराज की महापौर अभिलाषा गुप्ता की अध्यक्षता में हुई। महापौर ने रामबाग क्षेत्र में जलभराव, दो महीने में आमंत्रित टेंडर की प्रक्रिया लंबित रखने पर उन्होंने सख्त नाराजगी जताईं। टेंडर की कार्रवाई एक सप्ताह में पूरी करके काम शुरू कराने के निर्देश मुख्य अभियंता सतीश कुमार को दिए गए।

रामबाग क्षेत्र में जलभराव से लोगों को होने वाली समस्या से जल्द निदान के निर्देश अधिशासी अभियंता अनिल कुमार मौर्या को दिए गए। मोहर्रम एवं दशहरा पर्वों के मद्देनजर संबंधित क्षेत्रों में पैच मरम्मत और क्षतिग्रस्त नालियों की मरम्मत कराने के निर्देश दिए गए। मुख्य अभियंता ने अवगत कराया कि नगर क्षेत्र की सड़कों पर पैच मरम्मत कराने के लिए निविदा की कार्रवाई की जा चुकी है।

अवैध कब्जा शीघ्र हटाया जाए

दामिनी पार्क में मवेशियों को बांधकर किए जा रहे अवैध कब्जे को हटाने के साथ शहर के सभी पार्कों में होने वाले अतिक्रमण को रोकने के महापौर ने निर्देश दिए। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के काम पर विशेष ध्यान देने के लिए पर्यावरण अभियंता को कहा गया। सीमा विस्तारित क्षेत्र में सफाईर्किमयों की संख्या बढ़ाते हुए मुख्य मार्गों एवं अन्य संस्थानों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के निर्देश दिए गए।

नैनी, झूंसी में सीवर लाइन के लिए तैयार किया जाए डीपीआर

महापौर ने नैनी एवं झूंसी क्षेत्रों में सीवर लाइन बिछाने के लिए तत्काल डिटेल्स प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करके प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। नलकूपों और निगम द्वारा कराए गए कार्यों का लोकार्पण 15 अगस्त के पहले कराने के लिए भी कहा। महापौर ने बताया कि मृत पशुओं और मलबे के निस्तारण के लिए बसवार में लगने वाले प्लाटं 15 अगस्त तक शुरू हो जाएंगे। बैठक में नगर आयुक्त रवि रंजन, जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र वाल्मीकि एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी