Prayagraj Magh Mela 2021: वाहनों से संगम स्‍नान को आ रहे हैं तो ध्‍यान दें, मेला क्षेत्र में पार्किंग के नाम हो रही है अवैध वसूली

Prayagraj Magh Mela 202 मेला अधिकारी विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की सहमति के बाद पार्किंग स्थल निर्धारित किए गए थे। ठेकेदार को जो स्थल दिए गए हैं वहीं पर वह वाहनों की पार्किंग कराएंगे। निर्धारित स्थल से अगल वसूली की तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 08:24 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 08:24 AM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2021: वाहनों से संगम स्‍नान को आ रहे हैं तो ध्‍यान दें, मेला क्षेत्र में पार्किंग के नाम हो रही है अवैध वसूली
माघ मेला क्षेत्र में आने वाले श्रद्धालुओं से वाहन पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज माघ मेला क्षेत्र में संगम स्‍नान के लिए आप आ रहे हैं तो ध्‍यान देने की जरूरत है। आप मेला क्षेत्र के बाहर निर्धारित पार्किंग में ही अपने वाहनों को खड़ा करें। वरना आपको वाहनों के साथ मेला क्षेत्र में दिक्‍कत हो सकती है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि वाहनों की पार्किंग के नाम यहां अवैध वसूली भी शुरू हो गई है। जिन स्थलों पर पार्किंग नहीं बनाई गई है, वहां भी पार्किंग बनाकर वाहनों को खड़ा कराया जा रहा है और वसूली की जा रहा है। इससे दूर-दूर से आने वाले श्रद्धालुओं में आक्रोश है।

वाहनों की पार्किंग के लिए मेला प्रशासन ने 22 स्‍थल चिह्नित किए हैं

मेला में आने वाले वाहनों की पार्किंग के लिए माघ मेला प्रशासन ने 22 स्थल चिह्नित किए थे। उन सभी का ठेका हो चुका है। अधिकतर पार्किंग स्थल मेला परिसर से बाहर हैं। ठेकेदार को वहीं वाहनों को खड़ा करवाना था लेकिन उसने मेला क्षेत्र में पार्किंग बनाकर वसूली शुरू कर दी है। आरोप है कि मेला प्रशासन और पुलिस की मिलीभगत से यह खेल शुरू हो गया है।

श्रद्धालु इन स्‍थानों पर वाहन पार्किंग न करें, यहां करें

पार्किंग की लिस्ट में वीआइपी घाट, हनुमान मंदिर के निकट और संगम नोज नहीं था। इसके बावजूद ठेकेदार ने इन तीनों स्थलों पर पार्किंग का बोर्ड लगाकर वसूली शुरू कर दी है। इसके अलावा मेला के अंदर उसने कई और जगह मनमानी पार्किंग बना दी है। वहां से उसने वसूली शुरू कर दी है। वहीं माघ मेला क्षेत्र में वाहन पार्किंग परेड मैदान और काली मार्ग ही चिह्नित हैं। इसके अलावा अन्य पार्किंग मेले से बाहर हैं।

मेला अधिकारी बोले-वसूली करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी

मेला अधिकारी विवेक चतुर्वेदी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की सहमति के बाद पार्किंग स्थल निर्धारित किए गए थे। ठेकेदार को जो स्थल दिए गए हैं, वहीं पर वह वाहनों की पार्किंग कराएंगे। निर्धारित स्थल से अगल अगर उन्होंने वसूली की तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी