Prayagraj Magh Mela 2021: माघ मेले में कल्पवास के साथ ही शुरू होगी स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा, जानें क्‍या है तैयारी

Prayagraj Magh Mela 2021 स्वास्थ्य विभाग ने 20 मोबाइल वैन की व्यवस्था कर रखी है जो शिविरों में जाकर एंटीजन किट से कोरोना की जांच करेगी। गंगा और त्रिवेणी अस्‍पतालों में भी कोरोना जांच के सेंटर खोले गए हैं।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 12:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:02 PM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2021: माघ मेले में कल्पवास के साथ ही शुरू होगी स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा, जानें क्‍या है तैयारी
प्रयागराज माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग सक्रिय है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के माघ मेले को कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग सक्रिय है। सक्रियता वैसे तो मकर संक्रांति पर्व से स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने शुरू कर दी थी। वहीं यह तैयारी कितनी पुख्ता है, इसकी तस्वीर अब स्पष्ट होगी।

माघ मेले में कल्पवास 28 जनवरी यानी कल से शुरू हो रहा है। पौष पूर्णिमा स्‍नान पर्व के अवसर पर शुरू होने वाले कल्‍पवास को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य महकमा भी सक्रिय है। लगातार श्रद्धालुओं के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की जा रही है। अब तक करीब 60 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं। देश के कोने-कोने से प्रयागराज माघ मेला में पहुंचने वाले लोगों की जांच हो पाना संभव नहीं है।

माघ मेले में इस बार करीब एक लाख लोगों के कल्पवास करने का अनुमान है। प्रदेश के कई जिलों से कल्पवासी आ रहे हैं। अन्य राज्यों से भी लोग आते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 20 मोबाइल वैन की व्यवस्था कर रखी है जो शिविरों में जाकर एंटीजन किट से कोरोना की जांच करेगी। गंगा और त्रिवेणी अस्‍पतालों में भी कोरोना जांच के सेंटर खोले गए हैं।

chat bot
आपका साथी