Prayagraj Magh Mela 2021: माघी पूर्णिमा पर माघ मेला के कल्‍पवासी शिविर में लगी आग, छह टेंट जले

Prayagraj Magh Mela 2021 हवन समाप्त होने के बाद कल्पवासी अपने काम में व्यस्त हो गए। इसी बीच हवा के झोंके के कारण दीये की आग बगल में लगे त्रिपाल से छू गई। देखते-देखते आग ने टेंटों को चपेट में ले लिया। यह देखकर वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 12:22 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 12:22 PM (IST)
Prayagraj Magh Mela 2021: माघी पूर्णिमा पर माघ मेला के कल्‍पवासी शिविर में लगी आग, छह टेंट जले
प्रयागराज माघ मेला के शिविर में आग लग गई। इससे छह टेंट में रखे सामान जल गए।

प्रयारागज, जेएनएन। प्रयागराज माघ मेला स्थित कल्पवासी थाना क्षेत्र के तुलसी मार्ग चौराहे के समीप शनिवार सुबह एक कल्पवासी शिविर में आग लग गई। माघ पूर्णिमा की भीड़ के बीच अचानक शिविर में आग से वहां अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। जब तक फायर कर्मी आग पर काबू पाते, तब तक छह टेंट जलकर राख हो चुके थे। आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन टेंट में रखा सामान नष्ट हो गया। 

स्‍वामी रामकेवल दास महाराज के शिवरि में दीये से लगी आग

माघ मेला में तुलसी मार्ग चौराहे के समीप स्वामी रामकेवल दास महाराज का शिविर है। इसमें कई टेंट लगे हैं, जिसमें कल्पवासी रहते हैं। माघी पूर्णिमा पर सभी ने संगम स्नान कर यहां आकर हवन-पूजन किया। हवन के दौरान ही शिविर में चारों तरफ दीये जलाए गए थे। हवन समाप्त होने के बाद कल्पवासी अपने काम में व्यस्त हो गए। इसी बीच हवा के झोंके के कारण दीये की आग बगल में लगे त्रिपाल से छू गई। देखते-देखते आग ने टेंटों को चपेट में ले लिया। यह देखकर वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। 

कल्‍पवासियों का सामान जल गया, फायर कर्मियों ने बुझाई आग

माघी पूर्णिमा पर स्नान करने दूरदराज से आए लोगों में भी अफरा-तफरी मच गई। सूचना पाकर कल्पवासी थाना पुलिस समेत दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। शिविर में रहने वाले कल्पवासियों का कहना है कि टेंट में रखा सारा सामान नष्ट हो गया है। यह तो संयोग ही था कि जिस समय आग लगी टेंट के भीतर कोई नहीं था, अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी।

chat bot
आपका साथी