प्रयागराज स्‍मार्ट सिटी बन रहा है वहीं विकास की राह ताक रहीं तेलियरगंज मोहल्‍ले की गलियां

तेलियरगंज के वार्ड 32 में अव्यवस्थाओं से लोग परेशान हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्र भेज कर समस्‍या से अवगत कराया गया। फिर भी अब तक समाधान नहीं किया जा सका है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 08:20 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 08:20 AM (IST)
प्रयागराज स्‍मार्ट सिटी बन रहा है वहीं विकास की राह ताक रहीं तेलियरगंज मोहल्‍ले की गलियां
समस्‍याओं की वजह से प्रयागराज में तेलियरगंज मोहल्‍ले के लोग परेशान हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। संगम नगरी को स्मार्ट सिटी घोषित कर दिया गया है। इसके लिए काम भी किए जा रहे हैं। वहीं, कुछ मोहल्ले अभी भी बदहाल हैं। इन्‍हीं में से एक है तेलियरगंज मोहल्‍ला। यहां की गलियां विकास की राह ताक रही हैं। यहां पेयजल समस्या होने से लोगों को भटकना पड़ रहा है। लंबे समय से गंगा किनारे कच्चे घाट को पक्का कराने की मांग की जा रही है। हालांकि अभी तक समस्‍या इस मोहल्‍ले में बरकरार ही है।

तेलियरगंज के वार्ड 32 में समस्‍याओं का बोलबाला

दरअसल, तेलियरगंज के वार्ड 32 में अव्यवस्थाओं से लोग परेशान हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों को पत्र भेज कर समस्‍या से अवगत कराया गया। फिर भी अब तक समाधान नहीं किया जा सका है। हालत यह है कि जोंंधवल स्थित बिहारी गली में करीब 100 घरों में पीने के पानी का संकट है। लोगों को पेयजल के लिए भटकना पड़ रहा है। इसके अलावा कोयला गली और जोंधवल स्थित छुहारा हनुमान मंदिर मार्ग क्षतिग्रस्त है।

अवतार टाकीज के पीछे नाला चोक है

पीतंबर नगर से जोंधवल के बीच दो पुलिया की जरूरत है। अवतार टाकीज के पीछे नाला चोक है। मोहल्ले के दुर्गेश ओझा का कहना है कि एमआइजी कॉलोनी दुर्गा पूजा पार्क के पास ए, बी व सी ब्लॉक में सफाई कर्मचारी नहीं हैं। इससे यहां गंदगी का अंबार है। लोगों का कहना है कि अफसरों को व्यवस्था दुरुस्त करानी चाहिए। प्रदीप त्रिपाठी के मुताबिक, कोयला गली और जोंधवल स्थित छुहारा हनुमान मंदिर मार्ग क्षतिग्रस्त है। निकलने में परेशानी उठानी पड़ रही है। कई बार शिकायत की गई लेकिन, मरम्मत नहीं की गई।

इन्‍होंने भी बताई समस्‍या

गोपाल मिश्रा ने बताया कि शंकरघाट के पास पक्का घाट बनाने के लिए लंबे समय से गुहार लगाई जा रही है। लेकिन, अभी तक कार्रवाई नहीं हुई। शव दाह गृह के पास प्रकाश व्यवस्था नहीं है। अरविंद यादव का आरोप है कि जोंधवल स्थित बिहारी गली में पानी नहीं आने से दैनिक कार्य नहीं हो रहे हैं। गोबर गली में बिजली आपूर्ति की समस्या है। कई बार पत्र भेजकर अधिकारियों को भी अवगत कराया गया।

बोले, वार्ड नंबर 32 के सभासद

वार्ड नंबर 32 के सभासद रंजन कुमार कहते हैं कि सरकारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। मोहल्ले में पार्क बनावाने के लिए कई बार अधिकारियों को पत्र दिया गया है। इसके अलावा सार्वजनिक जगह पर कूड़ेदान की जरूरत है, ताकि लोग इधर-उधर कूड़ा न फेंकें।

chat bot
आपका साथी