प्रयागराज के फुटबाल कोच इंद्रनील घोष नेशन बिल्डर अवार्ड 2021 से किए जाएंगे सम्मानित

राजरूपपुर निवासी जयंत एवं मीरा घोष के सुपुत्र इंद्रनील को इससे पहले वर्ष 2018 (लखनऊ) में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक वर्ष 2019 में प्रयागराज की राज्यपाल श्रीमती स्तुति अग्रवाल तथा 2020 में अवध रत्न अवार्ड औऱ 2021 में प्रयागराज के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक अवार्ड द्वारा सम्मानित हो चुके है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 07:36 PM (IST)
प्रयागराज के फुटबाल कोच इंद्रनील घोष नेशन बिल्डर अवार्ड 2021 से किए जाएंगे सम्मानित
नार्दन फुटबाल अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक इंद्रनील घोष लगातार उपलब्धियां हासिल करते जा रहे हैं।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। नार्दन फुटबाल अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक इंद्रनील घोष लगातार उपलब्धियां हासिल करते जा रहे हैं। अब उनकी उपलब्धियों में एक और खिताब जुड़ गया है। आगामी पांच सितंबर (शिक्षक दिवस) के दिन रोटरी इलाहाबाद नार्थ द्वारा प्रयागराज के एक होटल में आयोजित होने वाले रोटरी नेशन बिल्डर अवार्ड 2021 में खेलों में विशेष योगदान (खासतौर पर महिलाओं को खेल के प्रति प्रोत्साहन) के लिए इस अवार्ड से सम्मान्नित किया जाएगा I इंद्रनील को यह जानकारी रोटरी इलाहाबाद नार्थ के अध्यक्ष शरद जैन एवं सचिव उमंग अग्रवाल ने ईमेल तथा फोन के जरिए दी है।

पहले भी मिल चुके हैं कई पुरस्कार

राजरूपपुर निवासी जयंत एवं मीरा घोष के सुपुत्र इंद्रनील को इससे पहले वर्ष 2018 (लखनऊ) में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, वर्ष 2019 में प्रयागराज की राज्यपाल श्रीमती स्तुति अग्रवाल तथा 2020 में अवध रत्न अवार्ड औऱ 2021 में प्रयागराज के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक अवार्ड द्वारा सम्मानित हो चुके है।

शुरूआत से ही बालिकाओं को प्रोत्साहित करते रहे खेल के लिए

उम्दा फुटबाल खिलाड़ी रह चुके इंद्रनील अपने प्रशिक्षण कार्यकाल की शुरूआत से ही महिलाओं में खेल के प्रति रुझान पैदा करने और खेलने के लिए प्रोत्साहित करते रहे हैं। इंद्रनील के प्रशिक्षण एवं दिशा निर्देशन में वर्ष 2009 में प्रथम इलाहाबाद विश्वविद्यालय महिला फुटबॉल टीम, 2013 में प्रथम हिमाचल प्रदेश महिला फुटबॉल टीम, 2019 में प्रथम आर्मी पब्लिक स्कूल बालिका फुटबॉल टीम का गठन हुआ है। उनके प्रशिक्षण में इवि की महिला फुटबाल टीम लगातार उल्लेखनीय प्रर्दशन करती रही और दूसरे राज्यों में भी जीत हासिलकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। हाल ही में वह लखनऊ में आय़ोजित फुटबाल प्रतियोगिता के लिए महिला और पुरुष टीम को लेकर गए थे। पुरुष वर्ग में वह राष्ट्रीय स्तर के विभिन्न प्रतियोगिताओं में वर्ष 2010 से मुख्य प्रशिक्षक, टेक्निकल डायरेक्टर, खेल आयोजक सचिव के रूप में अपना दिशा निर्देशन देते आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी