प्रयागराज के डीएम ने उद्योग बंधुओं से जुड़े मामलों को प्राथमिकता से निपटाने का दिया निर्देश

उद्योग बंधुओं द्वारा औद्योगिक क्षेत्र एनएसआइसी में बिजली कटौती के संबंध में शिकायत की गई। डीएम ने किसी कारखाने या फैक्ट्री का कनेक्शन काटने से पूर्व संबंधित को जानकारी देने और कटौती का समय निर्धारित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:04 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 03:04 PM (IST)
प्रयागराज के डीएम ने उद्योग बंधुओं से जुड़े मामलों को प्राथमिकता से निपटाने का दिया निर्देश
तय समय में आवेदनों का निस्तारण न होने पर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज कलेक्ट्रेट में डीएम की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु एवं व्यापार मंडल समिति की बैठक में डीएम संजय कुमार खत्री ने उद्योग बंधुओं से संबंधित प्रकरणों को शीर्ष प्राथमिकता पर निस्तारित करने के निर्देश दिए। इसमें किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत अधिकारियों और कर्मचारियों को दी। निवेश मित्र पोर्टल पर दर्ज आवेदन पत्रों को तय समय में निस्तारित करने के भी निर्देश दिए। कहा कि तय समय में आवेदनों का निस्तारण न होने पर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बिजली कनेक्शन काटने से पहले जानकारी देने और कैंप लगाने के लिए कहा

उद्योग बंधुओं द्वारा औद्योगिक क्षेत्र एनएसआइसी में बिजली कटौती के संबंध में शिकायत की गई। डीएम ने किसी कारखाने या फैक्ट्री का कनेक्शन काटने से पूर्व संबंधित को जानकारी देने और कटौती का समय निर्धारित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने कैंप लगाकर बिजली बिल जमा कराने सहित अन्य कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए भी कहा। इसी क्रम में व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण सभी विभागों को अपने स्तर से करने के लिए कहा। विभागों के स्तर से समस्याओं का निस्तारण न होने पर उन्हें अवगत कराने के लिए भी कहा।

डीएम ने मंडी सचिव से मांगा स्पष्टीकरण

उद्योग बंधु की बैठक से अनुपस्थित रहने पर मंडी सचिव से स्पष्टीकरण देने के लिए कहा। उन्होंने शहर में जाम की स्थिति को देखते हुए वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश सीओ ट्रैफिक को दिए। बैठक में उपायुक्त उद्योग अजय कुमार चौरसिया, उपायुक्त वाणिज्य कर सहित संबंधित अधिकारियों के अलावा उद्योग बंधु मुरारी लाल अग्रवाल, नटवर लाल, संतोष त्रिपाठी, कैट के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल आदि शामिल थे।

आनलाइन शापिंग के विरोध में निकली पदयात्रा

प्रयागराज : बाजारों से घटते ग्राहकों के कारण बिगड़ रही दुकानदारी को लेकर समाजवादी पार्टी व्यापार सभा ने आनलाइन शापिंग के खिलाफ अभियान चालू किया है। बुधवार को प्रदेश उपाध्यक्ष दुर्गा प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में जागरुकता पदयात्रा निकाली गई। विभिन्न बाजारों से होते हुए पदयात्रा घंटाघर स्थित छून्न गुरु प्रतिमा होते हुए जानसेनगंज में समाप्त हुई। लोगों से आनलाइन शापिंग का बहिष्कार करने का आह्वान किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि ई व्यापार और आनलाइन शापिंग ने व्यापार चौपट कर दिया है। व्यापारी भुखमरी के कगार पर पहुंचते जा रहे हैं। इस दौरान शिवशंकर केसरवानी, राजेश, विजय, अमित गुप्ता, गणेश साहू, युसूफ अंसारी, सुरेश सिंह, मिथिलेश पांडेय, सावित्री, श्वेता, आशा, राकेश गुप्ता आदि रहे।

chat bot
आपका साथी