सेल्फी के लिए नहीं जाना पड़ेगा शहर में दूर, सिविल लाइंस में दो सेल्फी प्वाइंट जल्द हो जाएंगे तैयार Prayagraj news

मोबाइल से दिन भर सेल्फी लेते रहने के शौकीन लोगों को अब शहर में दो लोकेशन मुहैया कराई जा रही है। अभी ऐसे सेल्फी के शौकीनों को दोस्तों और करीबियों के साथ फोटो के लिए नए यमुना ब्रिज अथवा संगम क्षेत्र में जाना पड़ता है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 04:00 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 04:00 PM (IST)
सेल्फी के लिए नहीं जाना पड़ेगा शहर में दूर, सिविल लाइंस में दो सेल्फी प्वाइंट जल्द हो जाएंगे तैयार Prayagraj news
मोबाइल से दिन भर सेल्फी लेने के शौकीन लोगों को अब शहर में दो लोकेशन मुहैया कराई जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। मोबाइल से दिन भर सेल्फी लेते रहने के शौकीन लोगों को अब शहर में दो लोकेशन मुहैया कराई जा रही है। अभी ऐसे सेल्फी के शौकीनों को दोस्तों और करीबियों के साथ फोटो के लिए नए यमुना ब्रिज अथवा संगम क्षेत्र में जाना पड़ता है, क्योंकि दोनों ही लोकेशन बहुत ही सुंदर और आकर्षक है। जल्द ही शहर का 'दिल कहे जाने वाले सिविल लाइंस क्षेत्र में ही सेल्फी के लिए बेहतर लोकेशन उपलब्ध होगा। इसके लिए स्मार्ट सिटी मिशन के प्रोजेक्ट मैनेजमेंट कंसल्टेंट (पीएमसी) की ओर से डिजाइन भी तैयार की जा रही है। 

सिविल लाइंन हनुमान मंदिर चौराहे व कामधेनु स्वीट्स के पास बनाने की योजना

सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर चौराहे के समीप शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क की चहारदीवारी से सटाकर बने करीब आधा दर्जन धार्मिक  निर्माणों को प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से कुछ दिनों पहले गिरवा दिया गया था। इससे वहां चौराहे के एक तरफ (एमजी मार्ग पर) पर्याप्त खाली जगह निकल आई है। वहां फिर से अवैध कब्जा न होने पाए, इसके लिए वहां सेल्फी प्वाइंट बनाए जाने की योजना है। कमला नेहरू रोड पर हनुमान मंदिर चौराहा तक नाइट मार्केट का भी विस्तार किया जा रहा है। इससे सेल्फी प्वाइंट बनने से खास महत्व भी रहेगा। हालांकि, इस पर भी मंथन हो रहा है कि चौराहे के कारण यातायात तो नहीं बाधित होगा। वहीं, कामधेनु स्वीट्स ने भी सेल्फी प्वाइंट बनाने की तैयारी है। डिजाइन तैयार होने के बाद बजट संबंधी प्रस्ताव स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की मीटिंग में रखा जाएगा। स्वीकृति मिलने पर सेल्फी प्वाइंट का काम शुरू होगा। असिस्टेंट मैनेजर (स्मार्ट सिटी मिशन) नीरज सिंह का कहना है कि कामधेनु के समीप सेल्फी प्वाइंट के लिए प्राधिकरण जगह देगा। सेल्फी प्वाइंट पर ग्रीनरी, कलात्मक प्रतिमाएं और प्रयागराज का सिंबल लगेगा।

chat bot
आपका साथी