Prayagraj Covid Hospital : संक्रमित मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराने के लिए नहीं होगा भटकना, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी

Prayagraj Covid Hospital जिला प्रशासन ने सरकारी और निजी क्षेत्र की कुल 18 अस्पतालों को कोविड अस्पताल में परिवर्तित कर दिया। इन सभी में बेड की उपलब्धता की जानकारी वेबसाइट पर दे दी गई। जब तक यह व्यवस्था बन सकी तब तक मरीजों की संख्या भी कम हो गई।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:04 PM (IST)
Prayagraj Covid Hospital : संक्रमित मरीजों को अस्‍पताल में भर्ती कराने के लिए नहीं होगा भटकना, एक क्लिक पर मिलेगी जानकारी
खाली बेड की सूचना रोजाना प्रयागराज डॉट एनआइसी डॉट इन पर जारी की जा रही है।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना के मरीजों को बेड के लिए अब अस्पताल दर अस्पताल भटकने की जरूरत नहीं हैं। जिला प्रशासन की ओर से अस्पताल के भरे हुए और खाली बेड की सूचना रोजाना प्रयागराज डॉट एनआइसी डॉट इन पर जारी की जा रही है। वहीं पर कोविड अस्पतालों के नंबर भी दिए गए हैं, जिस पर मरीज जानकारी भी ले सकते हैं।

पिछले महीने कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ी तो एक-एक बेड के लिए मारामारी हो गई थी। अचानक बढ़े मरीजों को देखते हुए संसाधन कम पड़ गए। ऐसे मेें जिला प्रशासन ने सरकारी और निजी क्षेत्र की कुल 18 अस्पतालों को कोविड अस्पताल में परिवर्तित कर दिया। इन सभी में बेड की उपलब्धता की जानकारी वेबसाइट पर दे दी गई। जब तक यह व्यवस्था बन सकी, तब तक मरीजों की संख्या भी कम हो गई। फिलहाल अब किसी कोरोना मरीज को भर्ती कराना है तो वह वेबसाइट देखकर ही अस्पताल जाय।

ऐसे मिलेगी जानकारी

जिले की वेबसाइट प्रयागराज डॉट एनआसी डॉट इन पर लॉगिन करें। इसमें इनफार्मेशन के नीचे एवैलिबिल्टी आफ हास्पिटल बेड इन प्रयागराज पर क्लिक करें तो सभी अस्पताल में उपलब्ध बेड का विवरण खुल जाएगा।

आज कहां-कहां खाली है बेड

एसआरएन में 20 वेंटीलेटर और 22 आइसीयू, बेली में 29 वेंटीलेटर और चार आइसीयू, यूनाइटेड में पांच वेंटीलेटर और 10 आइसीयू, शंभूनाथ रिसर्च सेंटर में एक वेंटीलेटर और 46 आइसीयू, आशा अस्तपाल में तीन आइसीयू और 16 आइसोलेशन बेड, कमला नेहरु में एक वेंटीलेटर, चार आइसीयू और 13 आइसोलेशन बेड हैैं। इनके अलावा मां शारदा अस्पताल में 08, नारायण स्वरूप हास्पिटल में 23, नाजरेथ में 09, ओझा हास्पिटल में 06, फिनिक्स में 10, रेलवे अस्पताल में 72, सृजन में 02, वात्सल्य में नौ, विनीता में 41 और यश अस्पताल में 23 बेड खाली हैं।

chat bot
आपका साथी