Prayagraj Coronavirus Vaccination : बुजुर्गों की जिंदादिली से कामयाबी के पायदान चढ़ रहा टीकाकरण अभियान,

Prayagraj Coronavirus Vaccination टीके लगवाने को लेकर जितना उत्साह और बेचैनी इनमें है उतना 45 से 55 साल और यहां तक कि युवाओं में भी नहीं। कोई लाठी टेक कर केंद्र पहुंच रहा है किसी को उनके स्वजन सहारा देकर टीके लगवाने जा रहे हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:00 AM (IST)
Prayagraj  Coronavirus Vaccination : बुजुर्गों की जिंदादिली से कामयाबी के पायदान चढ़ रहा टीकाकरण अभियान,
बुजुर्गों ने टीके लगवाकर कोरोना को हराने का अभियान छेड़ रखा है।

प्रयागराज,जेएनएन। कोविड-19 की दूसरी लहर से हुई तबाही और कोरोना वायरस से जान पर खतरे का एहसास जिन्हें अब भी नहीं हैं उन्हें टीकाकरण केंद्रों में जाकर बुजुर्गों की जिंदादिली देखना चाहिए। टीके लगवाने को लेकर जितना उत्साह और बेचैनी इनमें है उतना 45 से 55 साल और यहां तक कि युवाओं में भी नहीं। कोई लाठी टेक कर केंद्र पहुंच रहा है किसी को उनके स्वजन सहारा देकर टीके लगवाने जा रहे हैं। लाइन में खड़े इन बुजुर्गों का हौसला टीकाकरण अभियान की नई इबारत गढ़ रहा है।

शनिवार को 7648 लोगों ने टीके लगवाए। इसमें 45 वालों की संख्या 18 प्लस वालों से अधिक रही। एक मार्च से 45 प्लस वालों को टीके लगाए जा रहे हैं तब से ही केंद्रों पर बुजुर्गों ने टीके लगवाकर कोरोना को हराने का अभियान छेड़ रखा है। शनिवार को मेडिकल कालेज  परिसर, टीबी अस्पताल तेलियरगंज, काल्विन अस्पताल, स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय सहित अन्य केंद्रों में उम्रदराज लाभार्थियों से टीकाकरण अभियान को मजबूती मिल रही है।

बोले बुजुर्ग

धूमनगंज के तारकेश्‍वर सिंह का कहना है कि कोरोना खतरनाक वायरस है। टीका लगवा लेने से इसका खतरा कम रहेगा। सरकार ने लोगों को खतरे से बचाने की पूरी कोशिश की है, अब जिम्मेदारी हमारी है। बदलापुर अहिराना के राजेंद्र श्रीवास्‍तव का कहना है कि टीका अगर कोरोना से सुरक्षा के लिए बनाया गया है तो इसे लगवाने में हर्ज ही क्या है।  18 साल से अधिक वालों को भी टीका लग रहा है। सभी को लगवाना चाहिए। अहिराना की किरन बोली कि टीका लग गया है। अब यकीन है कि कोरोना संक्रमण होगा भी तो जान का खतरा नहीं रहेगा। केंद्रों में कुछ परेशानियां आ रही हैं लेकिन, हमें भी सहयोग करना है।

chat bot
आपका साथी