Prayagraj Coronavirus News: यूपी बोर्ड के अपर सचिव एसपी द्विवेदी का संक्रमण से निधन, एसआरएन अस्‍पताल में चल रहा था इलाज

माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के अपर सचिव शिव प्रकाश द्विवेदी का सोमवार सुबह संक्रमण से निधन हो गया।

Prayagraj Coronavirus News 1995 बैच के पीईएस शिव प्रकाश प्रदेश के कई जिलों में जिला विद्यालय निरीक्षक मुरादाबाद और बरेली में संयुक्त शिक्षा निदेशक पद पर कार्यरत रहे। इस समय परिषद के प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय में अपर सचिव के रूप में कार्यरत थे।

Rajneesh MishraMon, 10 May 2021 10:09 PM (IST)

प्रयागराज,जेएनएन। माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के अपर सचिव शिव प्रकाश द्विवेदी का सोमवार सुबह निधन हो गया। वे 17 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित हुए थे और प्रयागराज के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती थे।  1995 बैच के पीईएस शिव प्रकाश प्रदेश के कई जिलों में जिला विद्यालय निरीक्षक, मुरादाबाद और बरेली में संयुक्त शिक्षा निदेशक पद पर कार्यरत रहे। इस समय परिषद के प्रयागराज क्षेत्रीय कार्यालय में अपर सचिव के रूप में कार्यरत थे। प्रयागराज जिले के मांडा ब्लाक के चिलबिला गांव में जन्मे द्विवेदी ने मंगला प्रसाद इंटर कालेज बामपुर व इलाहाबाद विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा प्राप्त की। वे बामपुर कालेज में इंटर और हाईस्कूल में प्रथम आने वाले छात्र-छात्राओं को प्रतिवर्ष पुरस्कृत करते थे। असामयिक निधन से शिक्षा महकमे में शोक व्याप्त है। सचिव यूपी बोर्ड दिव्यकांत शुक्ल, जिला विद्यालय निरीक्षक आरएन विश्वकर्मा आदि ने शोक जताया है।

रेलवे केंद्रीय अस्पताल को मिलेंगे पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

शकूरबस्ती स्टोर्स डिपो से 10 लीटर क्षमता के 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उत्तर मध्य रेलवे को मिलेंगे। 'मिशन ऑक्सीजन' के तहत एक पहल के रूप में प्लासेर इंडिया लिमिटेड ने शकूरबस्ती रेलवे स्टोर्स डिपो को 70 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं। दरअसल, एनसीआर के जीएम विनय कुमार त्रिपाठी ने केंद्रीय अस्पताल प्रयागराज और झांसी में संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए रेलवे बोर्ड को लिखा था। इसी के तहत 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एनसीआर को आवंटित किया गया। प्रयागराज के केंद्रीय अस्तपाल में संक्रमितों के लिए लेवल-2 वार्ड बनाया गया है। इस अस्पताल में संक्रमित रेलकर्मियों के अलावा आमजनों का भी इलाज किया जा रहा है। उत्तर मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य चिकित्सा निदेशक डॉ. आनंद टंडन ने बताया कि वह रेलवे बोर्ड के संपर्क में हैं। उम्मीद है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मंगलवार को अस्पताल में पहुंचा दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.