Prayagraj Coronavirus News: निराश स्वजनों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, प्लाज्मा दान कर पुलिस मित्र ने बचाई संक्रमित की जान

Prayagraj Coronavirus News प्रदीप करीब 50 किलोमीटर दूर से आए और वहां से आए और प्लाज्मा दान किया जिसे हरिश्चंद्र को चढ़ाया गया। इससे हरिश्चंद्र के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ। अभिषेक ने बताया कि प्रदीप अभी 28 दिन पहले ही कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:08 PM (IST)
Prayagraj Coronavirus News: निराश स्वजनों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, प्लाज्मा दान कर पुलिस मित्र ने बचाई संक्रमित की जान
प्रदीप करीब 50 किलोमीटर दूर से आए और प्लाज्मा दान किया।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना संक्रमित एक ऐसे व्यक्ति की जान बचाई गई, जिनके परिवार के लोग नाउम्मीद हो गए थे। पुलिस मित्र ने प्लाज्मा दान किया और फिर एक परिवार को नई जिंदगी मिल गई। इंटरनेट मीडिया के फेसबुक, टिवटर, वाट्सएप पर प्लाज्मा दान देकर दूसरे की जिंदगी बचाने वाले पुलिस मित्र की सराहना हो रही है।

निजी अस्‍पताल में भर्ती की हालत बनी हुई थी नाजुक

शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित हरिश्चंद्र नामक व्यक्ति की हालत सप्ताह भर से गंभीर बनी हुई थी। उनके स्वजन नाउम्मीद हो गए थे। पांच दिन पहले यह मामला पुलिस मित्र समूह के पास आया।

जब एक मित्र की एंटीबॉडी कम होने से डॉक्‍टरों ने प्‍लाज्‍मा लेने से इंकार किया तो दूसरे दोस्‍त को बुलाया

पुलिस मित्र अभिषेक शुक्ला ने प्रखर टंडन से बात की तो वह प्लाज्मा दान करने एएमए ब्लड बैंक गए। लेकिन प्रखर का एंडीबॉडी कम होने के कारण उनका प्लाज्मा लेने से इंकार कर दिया गया। इसके बाद अभिषेक शुक्ला ने फूलपुर में रहने वाले पुलिस मित्र प्रदीप से संपर्क किया।

पचास किलोमीटर दूर से आए प्रदीप और दिया प्‍लाज्‍मा, मरीज की हालत में सुधार

प्रदीप करीब 50 किलोमीटर दूर से आए और प्लाज्मा दान किया, जिसे हरिश्चंद्र को चढ़ाया गया। इससे हरिश्चंद्र के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ। अभिषेक ने बताया कि प्रदीप अभी 28 दिन पहले ही कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं।

chat bot
आपका साथी