Prayagraj Coronavirus Curfew Effect : थोक में सब्जियों के दाम हैं बेहद कम, फुटकर में भाव आसमान पर

पुलिस के की जगह-जगह सख्ती और पहरे के कारण फुटकर दुकानदार एवं ग्राहक मंडी तक नहीं पहुंचे। इसकी वजह से हरी सब्जियां रोज बहुत ज्यादा मात्रा में बर्बाद हो रही हैं। किसानों और आढ़तियों को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 09:07 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:52 PM (IST)
Prayagraj Coronavirus Curfew Effect : थोक में सब्जियों के दाम हैं बेहद कम, फुटकर में भाव आसमान पर
थोक रेट की तुलना में सब्जियों के फुटकर दाम पांच से छह गुना ज्यादा लिए जा रहे हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। कर्फयू के कारण थोक में सब्जियां न बिकने के कारण बहुत सस्ती हो गई हैं। लेकिन, फुटकर में सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। गली-मोहल्ले में ठेले पर सब्जियां बेचने वाले लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हुए मनमाने दाम वसूल रहे हैं। थोक रेट की तुलना में फुटकर दाम पांच से छह गुना ज्यादा लिए जा रहे हैं।

मंडी में खूब आई सब्जियां लेकिन बिक्री न के बराबर

कर्फयू के बावजूद मुुंडेरा सब्जी मंडी सोमवार को भी खुली रही। सब्जियां भी पर्याप्त मात्रा में मंडी में आईं, लेकिन बिक्री न के बराबर रही। बिक्री न होने से किसानों और आढ़तियों ने सब्जियों के भाव भी बहुत गिरा दिए। ङ्क्षभडी 3 से 4, टमाटर 4 से 8, नेनुआ 10, लौकी पांच, कद्दू 4-5, लोबिया 20, खीरा 10 रुपये किलो रहा। आलू 10 से 12, प्याज 10 से 15, गाजर 10, शिमला मिर्च 10 से 15 रुपये किलो रहा। फुटकर में ङ्क्षभडी 40, लौकी 30, लोबिया 120, परवल 80, कद्दू 20, नेनुआ 50-60, आलू और प्याज 20 रुपये किलो बिक रहा है।

पुलिस की सख्‍ती से फुटकर दुकानदार नहीं आ रहे मंडी तक

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि गंगापार, यमुनापार, कौशांबी, धाता, फतेहपुर और आसपास के जिलों से सब्जियां मंडी में बहुत आई हैं। मगर, पुलिस के की जगह-जगह सख्ती और पहरे के कारण फुटकर दुकानदार एवं ग्राहक मंडी तक नहीं पहुंचे। इसकी वजह से हरी सब्जियां रोज बहुत ज्यादा मात्रा में बर्बाद हो रही हैं। किसानों और आढ़तियों को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है। किसान मंडी से रोकर जा रहे हैं, क्योंकि उनका भाड़ा भी नहीं निकल पा रहा है। 

chat bot
आपका साथी