Prayagraj Corona Virus Guideline Violation: बिना मॉस्‍क के मिला दुकानदार, चालान काटने पर भड़का, जमकर किया हंगामा

बिना मॉस्‍क के मिले दुकानदार का चालान कटने लगा तो हंगामा करने लगा।

Prayagraj Corona Virus Guideline Violation दुकानदार समेत कई लोग बिना मास्क के मौजूद थे। खाद्य और आपूर्ति से जुड़े अधिकारी वहां पहुंचे तो कोविड नियम का उल्लंघन करने वालों का वीडियो और फोटो अपने मोबाइल में कैद करने लगे। यह देख दुकानदार भड़क उठा।

Rajneesh MishraTue, 11 May 2021 01:56 PM (IST)

प्रयागराज,जेएनएन। शहर के कोतवाली इलाके में बिना मास्क के चालान काटने पर दुकानदारों और अफसरों में मंगलवार दोपहर झड़प हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। बताया  जा रहा है कि बहादुरगंज मोहल्ले में एक किराना की दुकान खुली थी। वहां पर दुकानदार समेत कई लोग बिना मास्क के मौजूद थे। खाद्य और आपूर्ति से जुड़े अधिकारी वहां पहुंचे तो कोविड नियम का उल्लंघन करने वालों का वीडियो और फोटो अपने मोबाइल में कैद करने लगे। यह देख दुकानदार भड़क उठा। जब उससे एक हजार रुपये का शमन शुल्क देने का कहा गया तो हंगामा करने लगा। देखते ही देखते वहां भीड़ जमा हो गई। तब तक पुलिस भी पहुंच गई और किसी तरह मामले को शांत कराया।

चालान कटते देख अधिकारियों से उलझ जा रहे नियम तोड़ने वाले

 कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने तमाम गाइड लाइन जारी किए गए हैं। इसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। अधिकारी नियमों को तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी कर रहे हैं, लेकिन कई जगह पर नियमों को तोड़ने वाले अधिकारियों से ही उलझ जा रहे हैं। हो हल्ला तक कर रहे हैं। हालांकि, इसका असर अधिकारियों पर नहीं हो रहा है और वह चालान की कार्रवाई कर रहे हैं।

एक ही दिन में दो जगह हुई घटना

नियम को तोड़ने वाले एक ही दिन दो जगह अधिकारियों से उलझ गए। मुट्ठीगंज के मालवीय नगर स्थित कंटेनमेंट जोन में बेवजह टहल रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने पर रविवार को दिन में सेक्टर मजिस्ट्रेट जमीरुद्दीन से कुछ लोगों ने अभद्रता की। यही नहीं कुछ लोगों ने हंगामा भी किया। मामले की सूचना पुलिस को देते हुए सेक्टर मजिस्ट्रेट में सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने के तहत मुकदमा दर्ज कराया, जिस पर सोमवार को पुलिस ने बहादुरगंज में रहने वाले मुनव्वर व उसके पुत्र असफाक आलम उर्फ चांद को गिरफ्तार कर लिया। इसी प्रकार साउथ मलाका चौराहे पर स्कूटी सवार एक युवक दारोगा अौर सिपाहियों से उलझ गया। हेलमेट न लगाने पर पुलिस ने उसका चालान काटा था। उसने एक सिपाही पर पिटाई का आरोप लगाया, जबकि पुलिस का कहना था कि उसने स्कूटी सिपाही के पैर पर चढ़ा दी थी।

मुकदमा दर्ज करने के निर्देश

नियम को तोड़ने वाले चालान काटते समय किसी प्रकार की अभद्रता करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश अधिकारियों ने दिया है। स्पष्ट कहा है कि ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी की जाए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.