Prayagraj Corona Curfew Effect : सिगरेट, पान मसाला खुलेआम महंगे दाम पर बिक रहे , पुलिस और प्रशासन के अफसर बेफिक्र

Prayagraj Corona Curfew Effect पान मसाला सिगरेट और तंबाकू बेचने वाले भी मनमानी कर रहे हैं। अधिक कीमत मांगने का विरोध करने पर उनके खिलाफ ही आसपास के दुकानदार एकजुट हो जाते हैं। इसके बाद भी पुलिस और प्रशासन ने चुप्‍पी साध रखी है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:17 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:17 PM (IST)
Prayagraj Corona Curfew Effect : सिगरेट, पान मसाला खुलेआम महंगे दाम पर बिक रहे , पुलिस और प्रशासन के अफसर बेफिक्र
जिले में पान मसाला और सिगरेट अधिक दाम पर बेचे जाने के बाद भी पुलिस और प्रशासन चुप्‍पी साधे है।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना कफ्र्यू के दौरान न केवल ऑक्सीजन सिङ्क्षलडर, इंजेक्सन व जीवर रक्षक दवाओं की कालाबाजारी बजारी हो रही है बल्कि पान मसाला, सिगरेट और तंबाकू बेचने वाले भी मनमानी कर रहे हैं। अधिक कीमत मांगने का विरोध करने पर उनके खिलाफ ही आसपास के दुकानदार एकजुट हो जाते हैं।

आखिर पुलिस और प्रशासन क्‍यों साधे है चुप्‍पी

ऐसे में बड़ा सवाल यह उठता है कि जब किराना और राशन दुकान को छोड़कर कोई और दुकान खोलने की अनुमति नही दी गई है तो मादक पदार्थों की बिक्री किसके इशारे पर हो रही है। इसमें कोई संदेह नहीं कि ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने में पुलिस का रवैया ढुलमुल है, मगर प्रशासनिक अधिकारी और संबंधित विभाग के अफसर इससे कैसे अंजान हैं। कहीं ऐसा तो नही कि उनकी खामोशी ऐसे लोगों को दुकान खोलने की लिए अप्रत्यक्ष रूप से इशारा करते हों। बहरहाल, शहर के हालात और खुलने वाली दुकानें तो ऐसा ही कुछ कह रही हैं। धूमनगंज, कीडगंज, कर्नलगंज, सिविल लाइंस, खुल्दाबाद, करेली, कैंट, शिवकुटी, दारागंज, कीडगंज, अतरसुइया और शिवकुटी समेत अन्य थाना क्षेत्र में सिगरेट व गुटखा खुलेआम बिक रहा है।

राशन के  अलावा अन्‍य दुकाने भी खुल रहीं

हैरानी की बात यह है कि सिविल लाइंस बस स्टैंड, जहां पुलिस 24 घंटे मुस्तैद रहने का दावा करती है, वहां भी ऐसी दुकानें खोलकर दोगुने दाम पर बिक्री हो रही है। इसी तरह नियम विरुद्ध कपड़ा, कास्मेटिक, फुटवेयर जैसी दुकानें भी खोली जा रही हैं। कहा जा रहा है कि ईद की खरीददारी के लिए लोग अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं। त्योहार के चलते ही पुराने शहर के चौक में किराना और राशन के अलावा दूसरी दुकानें भी खुलने लगीं। मगर बुधवार सुबह चौक में खरीदारों की संख्या और नियमों के उल्लंघन ने पुलिस व प्रशासन के निर्देश को बेमानी साबित कर दिया। करीब आठ बजे ही बजाजा पट्टी, घंटाघर, ठठेरी बाजार, नखास कोहना समेत अन्य मोहल्ले में सौंदर्य प्रसाधन, रेडीमेड कपड़ा, जूता चप्पल व खानपान की कई दुकानें खुल गईं। करीब 11 बजे पुलिस की नजर पड़ी तो रोजाना की तरह हैंड लाउडर से निर्देश देने लगी, मगर तमाम दुकानदार त्योहार का हवाला देकर कार्रवाई न करने का अनुरोध करने लगे। तब पुलिस ने उन्हें कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करने के लिए कहा। हालांकि दोपहर बाद तक किराना व राशन दुकान को छोड़ अन्य दुकानें बंद भी होने लगी थीं। ऐसा ही कुछ हाल नूरुल्ला रोड, रोशनबाग, अटाला व करेली क्षेत्र में भी रहा।

chat bot
आपका साथी