COVID-19 मरीज की सहायता को प्रयागराज की टीम सक्रिय, ये आपको मुहैया कराएंगे आक्‍सीजन, इसके लिए इन नंबरों पर करें फोन

उन्‍होंने बताया कि गंभीर मरीजों को जरूरत पर अस्पताल में बेड उपलब्ध करवाएंगे। संक्रमित एवं उनके परिवार के लिए भोजन उपलब्‍ध कराएंगे। मामूली लक्षण एवं होम क्वारांटाइन वाले मरीजों के लिए आवश्यकता अनुसार उपयोगी किट दी जाएगी। होम क्‍वारंटाइन वाले मरीजों को हमारे टेली काउंसलर की ओर से काउंसलिंग होगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 04:18 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 04:18 PM (IST)
COVID-19 मरीज की सहायता को प्रयागराज की टीम सक्रिय, ये आपको मुहैया कराएंगे आक्‍सीजन, इसके लिए इन नंबरों पर करें फोन
कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए प्रयागराज के लोगों के हाथ मदद को उठ रहे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का संकट द‍िनोंद‍िन गहराता जा रहा है। ऐसे संकट के दौर में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था चरमराई हुई हैं। लोगाें को उचित इलाज नहीं म‍िल रहा है। तमाम लोग बिना इलाज के ही काल के गाल में समा जा रहे हैं। प्रयागराज के अस्‍पतालों से मदद नहीं म‍िल रही है। कोव‍िड अस्‍पतालोें में मोटी रकम वसूली जा रही है। आम आदमी वहां इलाज ही नहीं करवा सकता है। ऐसे में शहर से कुछ लोग कोरोना पीड‍िताें की मदद को आगे आए हैं। उन्‍होंने कहा कि वह मरीजों को आक्‍सीजन स‍िलेंडर द‍िलवाने में सहयोग करेंगे। साथ ही दवाएं, भोजन के अलावा अस्‍पताल में भर्ती करवाने की भी व्‍यवस्‍था करेंगे।

यह पहल की है नैनी के लाला रामकुमार अग्रवाल इंटर कालेज के प्रबंधक अनुज अग्रवाल ने। उन्‍होंने कहा कि तमाम लोग आक्‍सीजन के अभाव में दम तोड दे रहे हैं। लोग घरों में आक्‍सीजन की व्‍यवस्‍था नहीं कर पा रहे हैं। एक-एक स‍िलेंडर के ल‍िए मारामारी हो रही है। ऐसे में उनकी टीम ने कारोना मरीजों की मदद को एक छोटा सा प्रयास क‍िया है। बताया कि कोरोना संक्रमित को जरूरत पड़ने पर व़ह त्वरित एंबुलेंस और ऑक्सीजन सिलेंडर दिलवाने में सहयोग करेंगे।

उन्‍होंने बताया कि गंभीर मरीजों को जरूरत पर अस्पताल में बेड उपलब्ध करवाएंगे। संक्रमित एवं उनके परिवार के लिए भोजन उपलब्‍ध कराएंगे। मामूली लक्षण एवं होम क्वारांटाइन वाले मरीजों के लिए आवश्यकता अनुसार उपयोगी किट भी मुहैया कराई जाएगी। होम क्‍वारंटाइन वाले मरीजों को हमारे टेली काउंसलर की ओर से काउंसलिंग भी की जाएगी। खासकर 47 साल अध‍िक उम्र वालों को लगनवाने में भी सहयोग करेंगे। इसके ल‍िए उन्‍होंने हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया गया है। कहा कि ज‍िन लोगों को जरुरत हो, वह इन नंबरों पर फोन करके मदद ले सकते हैं। इस नंबरों पर जरुरतमंद लोग ही फोन करें, ज‍िससे उनकी मदद की जा सके।

इन हेल्‍पलाइन नंबरों पर करें कॉल

- 9956169137 - अनुज अग्रवाल

-880901039 - नवीन सिंह

-9936605200 - मोहित खेरा

-9956533333 - मनीष गर्ग

chat bot
आपका साथी