Prayagraj Weather Update: अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में आंधी के आसार, अभी और बढ़ेगी गर्मी

Prayagraj Weather Update बादलों ने भी कई दिन घेराबंदी की लेकिन परिणाम बारिश का नहीं रहा। मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवाएं चलने लगी हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी भी प्रारंभ हो गई है। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बादलों की वापसी हो सकती है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 11:19 AM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 11:19 AM (IST)
Prayagraj Weather Update: अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में आंधी के आसार, अभी और बढ़ेगी गर्मी
अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बादलों की वापसी हो सकती है।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम के मिजाज में लगतार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। दिन की तीखी धूप लोगों के परेशानी का सबब बनी है। माह के दूसरे सप्ताह के अंत तक आंधी चलने के आसार हैं। खास बात यह है कि पिछले साल की तुलना में इस बार की तीव्रता में तेजी देखने को मिल सकती है। वहीं बूंदाबादी की भी संभावना दिख रही है। अप्रैल माह के पहले सप्ताह ही में गर्मी लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है। ऐसे में लोगों में गर्मी को लेकर चिंता है। उधर मार्च में ही मौसम के कई रंग भी देखे गए। मार्च माह में ही तीन बार बूंदाबांदी भी हुई। बादलों ने भी कई दिन घेराबंदी की, लेकिन परिणाम बारिश का नहीं रहा। मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवाएं चलने लगी हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी भी प्रारंभ हो गई है। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बादलों की वापसी हो सकती है। गर्मी में निरंतर तेजी देखने को मिलेगी।

क्या रहा तापमान

गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम 41.6  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्रता की बात करें तो अधिकतम 58 और न्यूनतम 31 मापी गई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने के आसार हैं।

बोले जानकर

मौसम विज्ञानी एआर सिद्दीकी ने बताया कि अप्रैल माह में मौसम में बदलाव देखे जाएंगे। दूसरे सप्ताह के अंत मे आंधी चलने की संभावना है। साथ ही लू चलने के आसार हैं । माह के मध्य में एक बार फिर बादलों की वापसी हो सकती है।

रंगीन स्टाल और टोपियों की भरमार

जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे वैसे इससे बचाव के लिए बाजार भी गुलजार हो रहे हैं। रंगीन स्टाल और टोपी दुकानों में सजने लगे हैं। सिविल लाइन, चौक, कोठापरचा और कटरा के कई दुकानों में रंग बिरंगी टोपियों मौजूद है। हालांकि ये स्टॉक पुराने हैं, नए वाले स्टॉक  को आने में अभी वक्त लगेगा।

chat bot
आपका साथी