Prayagraj Weather Update: अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में आंधी के आसार, बूंदाबांदी की भी है संभावना

Prayagraj Weather Update मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवाएं चलने लगी हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी भी प्रारंभ हो गई है। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बादलों की वापसी हो सकती है। गर्मी में निरंतर तेजी देखने को मिलेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:45 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:45 AM (IST)
Prayagraj Weather Update: अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में आंधी के आसार, बूंदाबांदी की भी है संभावना
प्रयागराज का मौसम कुछ दिनों में फिर बदलेगा। आंधी के साथ बूंदाबांदी की संभावना है।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम के मिजाज में लगतार परिवर्तन देखने को मिल रहा है। दिन की तीखी धूप लोगों के परेशानी का सबब बनी है। माह के दूसरे सप्ताह के अंत तक आंधी चलने के आसार बन रहे हैं। खास बात यह है कि पिछले साल की तुलना में इस बार की तीव्रता में तेजी देखने को मिल सकती है। वहीं बूंदाबादी की भी संभावना दिख रही है।

मार्च में ही मौसम के कई रंग भी देखे गए। मार्च के अंतिम दिनों में पारा 42 डिग्री के पास पहुंच गया था। एक जहां गर्मी का रिकार्ड टूटा, तो मार्च माह में ही तीन बार बूंदाबांदी भी हुई। बादलों ने भी कई दिन घेराबंदी की, लेकिन परिणाम बारिश का नहीं रहा। मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवाएं चलने लगी हैं। पहाड़ों पर बर्फबारी भी प्रारंभ हो गई है। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में बादलों की वापसी हो सकती है। गर्मी में निरंतर तेजी देखने को मिलेगी।

तापमान पर डालें एक नजर

गुरुवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री की बढ़ोतरी के साथ 17.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम 41.3  डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आर्द्रता की बात करें तो अधिकतम 60 और न्यूनतम 30 मापी गई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक जाने के आसार हैं।

मौसम विज्ञानी यह कहते हैं

मौसम विज्ञानी एआर सिद्दीकी ने बताया कि अप्रैल माह में मौसम में बदलाव देखे जाएंगे। दूसरे सप्ताह के अंत मे आंधी चलने की संभावना है। साथ ही लू चलने के आसार हैं। माह के मध्य में एक बार फिर बादलों की वापसी हो सकती है।

गर्मी से बचने को टोपियों की भरमार

जैसे जैसे गर्मी बढ़ रही है, वैसे वैसे इससे बचाव के लिए बाजार भी गुलजार हो रहे हैं। रंग-बिरंगी और स्‍टाइलिस टोपी दुकानों में सजने लगी हैं। सिविल लाइन, चौक, कोठापरचा और कटरा के कई दुकानों में रंग-बिरंगी टोपियां मिल जाएंगी। हालांकि ये स्टॉक पुराने हैं, नए स्टॉक को आने में अभी वक्त लगेगा।

chat bot
आपका साथी