Prayagraj Weather Update: गर्मी झेलने को रहें तैयार, मार्च के पहले सप्ताह में पड़ेगी मई जैसी गर्मी

Prayagraj Weather Update भूगोलविद और प्रोफेसर एआर सिद्दीकी ने बताया कि मार्च के पहले सप्ताह में बादल वापस आ सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि प्रतिदिन अधिकतम अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होती रहेगी। इस बार मार्च में हीं मई वाली गर्मी पड़ने की उम्मीद है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:43 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:43 AM (IST)
Prayagraj Weather Update: गर्मी झेलने को रहें तैयार, मार्च के पहले सप्ताह में पड़ेगी मई जैसी गर्मी
प्रयागराज में आगामी दिनों में गर्मी तेजी से बढ़ने की मौसम विभाग ने उम्‍मीद जताई है।

प्रयागराज, जेएनएन। मौसम के मिजाज में गर्मी की रफ्तार आ गई है। दिन प्रतिदिन सूरज की किरणें तेज होती जा रही हैं। मार्च के पहले सप्ताह में ही मई जैसी गर्मी देखने को मिल सकती है। गर्मी के कारण बारिश की  संभावना हफ्ते भर से बनी है। मौसम विभाग के अनुसार 24 घंटे के अंदर बारिश हो सकती है। धूप की किरणें प्रतिदिन अब तेज होती जाएगी। दिन के मध्य में बादलों की आवाजाही भी देखने को मिल सकती है।

प्रयागराज के तापमान पर डालें एक नजर

शुकवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री लुढ़ककर 15.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 33.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं अधिकतम आर्द्रता 58 और न्यूनतम 46 मापी गई। उमस भरे मौसम में बादलों की आवाजाही रविवार की सुबह देखी गई।

मौसम विज्ञानी कहते हैं

भूगोलविद और प्रोफेसर एआर सिद्दीकी ने बताया कि मार्च के पहले सप्ताह में बादल वापस आ सकते हैं। उन्‍होंने बताया कि प्रतिदिन अधिकतम अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होती रहेगी। इस बार मार्च में हीं मई वाली गर्मी पड़ने की उम्मीद है।

चिकित्‍सक बोले कि बदलते मौसम में न करें लापरवाही

कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में तेजी से बदलते मौसम में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। डॉक्टर भूपेश गुप्ता बताते है कि मौसम अब गर्मी की ओर बढ़ रहा है। खान-पान के साथ व्यायाम आदि पर जोर देना होगा। फैशन के चक्कर में स्वास्थ्य से लापरवाही न करें। प्रातःकाल योग करने से हमारा तन और मन दोनों ठीक रहता है। प्रयास करें कि इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें। रात में देर तक न जागें, इसके कारण कई बीमारियां शरीर में उत्पन्न होती हैं।

chat bot
आपका साथी