Prayagraj Weather Update: फरवरी में ही मई जैसी गर्मी का अहसास, बादलों की हो सकती है वापसी

Prayagraj Weather Update मौसम विभाग के अनुसार फरवरी माह के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी थमने के कारण मौसम में राहत देखने को मिलेगा। दिन की खिली धूप राहत पहुंचाने का काम करेगी। दिन के मध्य में सूरज की आवाजाही भी देखने मिलेगी।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:48 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:48 AM (IST)
Prayagraj Weather Update: फरवरी में ही मई जैसी गर्मी का अहसास, बादलों की हो सकती है वापसी
मौसम विज्ञानी व पर्यावरण के जानकार एआर सिद्दीकी ने बताया कि सप्ताह के अंत तक बादल वापस आ सकते हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। मौसम का मिजाज अब पूरी तरह गर्मी की तरफ बदल चुका है। हम यह कह सकते हैं कि ठंड की दिन अब चले गए। वहीं दोपहर की गर्मी अभी से ही मई- जून के अहसास कराने लगी है। लगातार बढ़ते तापमान के बीच फरवरी के अंतिम सप्ताह के मध्य में एक बार फिर बादलों की वापसी हो सकती है।

इसी माह के अंदर बारिश की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार फरवरी माह के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी थमने के कारण मौसम में राहत देखने को मिलेगा। दिन की खिली धूप राहत पहुंचाने का काम करेगी। दिन के मध्य में सूरज की आवाजाही भी देखने मिलेगी।

क्या रहा तापमान

बुधवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री लुढ़ककर 13.3 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम 31.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। आद्रता की बात करें तो अधिकतम 70 और न्यूनतम 51 मापी गई। गुरुवार को न्यूनतम 14 डिग्री तक जाने के आसार हैं।

बोले जानकर

मौसम विज्ञानी व पर्यावरण के जानकार एआर सिद्दीकी ने बताया कि सप्ताह के अंत तक बादल वापस आ सकते हैं। पहाड़ों बार बर्फबारी थम जाने के कारण अब सर्द हवाओं में कमी आएगी। दिन प्रतिदिन अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होती रहेगी।

 बदलते मौसम में न करें लापरवाही

कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में तेजी से बदलते मौसम में थोड़ी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। डॉक्टर भूपेश गुप्ता बताते है कि मौसम अब गर्मी की ओर बढ़ रहा है। खान-पान के साथ व्यायाम आदि पर जोर देना होगा।फैशन के चक्कर में स्वास्थ्य से लापरवाही ना करें।

chat bot
आपका साथी