ATM Card क्लोनिंग कर पैसे उड़ाने वाले शातिर को प्रतापगढ़ पुलिस ने दबोचा, कई कार्ड और स्वैप मशीन बरामद

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार शाकिर ने पूछताछ में कबूल किया कि उनके गिरोह के सदस्य एटीएम के पास खड़े रहते हैं। जो व्यक्ति पैसा निकालने आता है उसके नजदीक खड़े होकर चुपके से उसका कोड देख लेते हैं। ध्यान भटकाकर उसका एटीएम कार्ड बदल कर क्लोन बना लेते हैं

Ankur TripathiFri, 30 Jul 2021 07:44 PM (IST)
लालगंज पुलिस ने पहाड़पुर मोड़ पकड़ा, तीन साथी मौके से फरार

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। स्वाट टीम व लालगंज थाने की पुलिस टीम ने सगरा सुंदरपुर बाजार के पहाड़पुर मोड़ के पास से एक एटीएम हैकर को गिरफ्तार किया है। जबकि, मौके से उसके तीन साथी भागने में सफल रहे। पुलिस ने पकड़े गए शातिर के पास छह एटीएम कार्ड, एक स्वैप मशीन, एक कार व सात हजार रुपये बरामद किया है। उसके फरार साथियों की तलाश में पुलिस

एटीएम बूथ पर बनाते हैं शिकार

स्वाट टीम प्रभारी अमरनाथ राय व लालगंज कोतवाली के दारोगा रामानुज यादव को गुरुवार की शाम मुखबिर से खबर मिली कि सगरा सुंदरपुर बाजार के पहाड़पुर पर एटीएम हैकर खड़े हैं। वहां जाकर पुलिस ने घेरेबंदी कर शाकिर अली पुत्र लियाकत निवासी भुलियापुर थाना कोतवाली नगर को पकड़ लिया। जबकि उसके साथी बबलू, मोहम्मद कलीम व रियाज निवासीगण बाबूतारा, थाना लालगंज भागने में सफल रहे। पकड़े गए आरोपित के पास से पुलिस ने छह एटीएम कार्ड, एक स्वैप मशीन, एक कार व सात हजार रुपये बरामद किया। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार शाकिर ने पूछताछ में कबूल किया कि उनके गिरोह के सदस्य एटीएम के पास खड़े रहते हैं। जो व्यक्ति पैसा निकालने आता है, उसके नजदीक खड़े होकर चुपके से उसका कोड देख लेते हैं एवं उसका ध्यान भटकाकर उसका एटीएम कार्ड बदल कर क्लोन बना लेते हैं और फिर पैसा निकालकर आपस में बांट लेते हैं। कोतवाल रणजीत सिंह भदौरिया ने बताया कि दारोगा रामानुज की तहरीर पर शाकिर समेत चार आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं मे केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तार शाकिल अली को जेल भेज दिया गया।

 

पेट्रोल पंप से डीजल भराकर भाग निकला कार सवार

पंप से गुरुवार की रात कार सवार दो हजार रुपये का डीजल भराकर फरार हो गया। इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई है। नगर कोतवाली क्षेत्र के रूपापुर गांव निवासी साजन तिवारी का पंप गोड़े गांव में प्रयागराज-अयोध्या हाईवे के किनारे स्थित है। पंप पर रात करीब 12:30 बजे कार सवार पहुंचा। उसने सेल्समैन से दो हजार रुपये का डीजल भरने के लिए कहा। सेल्समैन ने डीजल भरने के बाद जैसे ही टंकी से नोजल निकाला, उसने टंकी का ढक्कन भी बंद नहीं किया था, इतने में कार सवार तेज रफ्तार से सुल्तानपुर की ओर भाग निकला। रे घटनाक्रम का सीसीटीवी फुटेज शुक्रवार को दोपहर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। पंप मालिक साजन तिवारी ने शुक्रवार को दोपहर चिलबिला चौकी इंचार्ज से मिलकर इसकी शिकायत की और उन्हें सीसीटीवी फुटेज दिया। चिलबिला चौकी प्रभारी डीएन यादव ने बताया कि शिकायत मिली है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी। कार का पंजीकरण नंबर लखनऊ का था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.