Pratapgarh Panchayat Result News: लालगंज के खजुरी गांव में भौजाई ने दी करारी शिकस्‍त, बनी ग्राम प्रधान

UP Panchayat Result News जिले में भर ननद और भौजाई के बीच मुकाबले वाली यह सीट चर्चा का बिषय बन गई। मतगणना में भौजाई माया देवी पत्नी राजीव पांडेय को 411 मत मिले। जबकि उनकी ननद दीक्षा को 245 मतों से ही संतोष करना पड़ा।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 04:12 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 05:11 PM (IST)
Pratapgarh Panchayat Result News: लालगंज के खजुरी गांव में भौजाई ने दी करारी शिकस्‍त, बनी ग्राम प्रधान
प्रतापगढ़ जिले में लालगंज के खुजरी गांव में ननद को हराकर प्रधान पद विजयी माया देवी ।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जिले में लालगंज विकासखंड के खुजरी गांव के परिणाम पर हर किसी की नजर थी। हो भी क्‍यों न, यहां ननद और भौजाई के बीच सीधी टक्‍कर थी।

मतगणना शुरू होने के साथ लोगों में इस सीट का परिणाम जानने को लेकर उत्‍सुकता थी। मतगणना के बाद यह साफ हो गया कि गांव के लोगों को बेटी नहीं बहू का नेतृत्‍व पसंद है। भौजाई ने ननद को करारी शिकस्‍त दी।

तो इस तरह से ननद और भौजाई हुईं आमने सामने : लालगंज के खुजरी गांव में वर्ष 2015 के चुनाव से दो भाइयों के सीधा मुकाबला होता आया है। वर्ष 2015 के चुनाव में सामान्‍य सीट होने पर बृजेन्द्र पांडेय उर्फ मुन्ना की पत्नी उर्मिला विजयी हुई थीं। चार साल बाद प्रधान उर्मिला की मौत हो गई। जिसके चलते यहां उपचुनाव हुआ। उर्मिला के पति बृजेंद्र पांडेय उर्फ मैदान में उतरे और अपने भाई ज्ञान प्रकाश को हराकर उपचुनाव में भी जीत दर्ज की थी। इस सीट सामान्‍य महिला हुई तो बृजेंद्र ने अपनी बेटी दीक्षा को प्रत्याशी बनाया। इधर बृजेंद्र के भाई ज्ञान प्रकाश ने अपनी बहू माया देवी को प्रत्याशी बनाया। दोनों में जोरदार टक्कर हुई।

कुल चार महिला प्रत्‍याशी थीं मैदान में, लेकिन ननद-भौजाई के बीच ही रहा मुख्‍य मुकाबला :जिले में भर ननद और भौजाई के बीच मुकाबले वाली यह सीट चर्चा का विषय बन गई। मतगणना में भौजाई माया देवी पत्नी राजीव पांडेय को 411 मत मिले। जबकि उनकी ननद दीक्षा को 245 मतों से ही संतोष करना पड़ा। इस तरह से भौजाई ने ननद को करारी शिकस्‍त दी। वैसे यहां प्रधान पद पर चार प्रत्याशी माया देवी, दीक्षा, उमा व अल्पना मैदान में थी। लेकिन असल लड़ाई ननद भौजाई की ही थी।

chat bot
आपका साथी