कनेक्शन तो लिए थे फिर भी कर रहे थे बिजली चोरी, 60 पर केस दर्ज

विद्युत विभाग ने विशेष जांच अभियान चलाया। इस दौरान कई ऐसे लोगों को बिजली चोरी में पकड़ा जिन्‍होंने कनेक्‍शन ले रखे थे। उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया है।

By Edited By: Publish:Sun, 13 Oct 2019 12:41 AM (IST) Updated:Sun, 13 Oct 2019 04:38 PM (IST)
कनेक्शन तो लिए थे फिर भी कर रहे थे बिजली चोरी, 60 पर केस दर्ज
कनेक्शन तो लिए थे फिर भी कर रहे थे बिजली चोरी, 60 पर केस दर्ज

प्रयागराज, जेएनएन। विद्युत विभाग की ओर से बिजली चोरी पकड़ने के लिए कीडगंज के कृष्णानगर, मनमोहन नगर, खलासी लाइन मोहल्लों में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान कनेक्शन होने के बाद भी कटिया लगाकर बिजली चोरी करते 60 लोग पकड़े गए। कई लोगों ने विरोध भी जताया। हालांकि पुलिस ने उन्हें शांत करा दिया। सभी के खिलाफ नैनी के इंदलपुर स्थित बिजली थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया।

कई ऐसे भी हैं जो दोबारा बिजली चोरी में पकड़े गए

एसडीओ नितिन बर्नवाल ने बताया कि इसमें कई ऐसे भी हैं जो दोबारा बिजली चोरी में पकड़े गए हैं। दोबारा बिजली चोरी में पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी कराया जाएगा। चेकिंग के दौरान लगभग 50 लाख रुपये की वसूली भी हुई। साथ ही 15 उपभोक्ताओं के लोड बढ़ाए गए और छह उपभोक्ताओं के कनेक्शन घरेलू से कामर्शियल किए गए। अभियान के दौरान एसडीओ शुभम मिश्र, एसडीओ अतुल गौतम, विजिलेंस के इंस्पेक्टर जनार्दन यादव, विजिलेंस के एसडीओ भोलानाथ मिश्रा तथा नौ जेई समेत बिजली विभाग की टीम मौजूद रही।

अंडरग्राउंड केबल के प्वाइंट से कनेक्शन जोड़ने पर केस दर्ज

दूसरी ओर कटरा में अंडरग्राउंड केबल के प्वाइंट से प्राइवेट मिस्त्री द्वारा कनेक्शन जोड़ लेने पर कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया। एसडीओ विजय कुमार तिवारी ने बताया कि इन लोगों का कनेक्शन बकाए पर काटा गया था। शनिवार को चेकिंग के दौरान मामला पकड़ा गया। चेकिंग में अधीक्षण अभियंता आरके सिंह भी मौजूद रहे।

बकाएदारों के खिलाफ भी कार्रवाई

शहर में पांच और दस हजार रुपये के ऊपर के बिजली बिल के बकाएदारों के खिलाफ भी अभियान चलाया गया। इस दौरान रामबाग खंड में 178 कनेक्शन काटे गए और 26 लाख रुपये की वसूली हुई। म्योहाल खंड क्षेत्र में 108 बकाएदारों की बिजली काटी गई जबकि 32 लाख रुपये की वसूली हुई। टैगोर टाउन खंड में 62 कनेक्शन काटे गए और 16 लाख रुपये की मौके पर वसूली हुई। बमरौली खंड में 80 कनेक्शन काटे गए और 17 लाख रुपये वसूले गए।

chat bot
आपका साथी