रंगपर्व होली निकट, दो दिनों से आलू के दाम में उछाल, प्रयागराज में प्याज के रेट में दो रुपये किलो की नरमी

इस सप्ताह के शुरू में ही हरी सब्जियों की कीमतों में गिरावट हुई। वहीं आलू छह रुपये से बढ़कर सात रुपये किलो हो गया। रेट चढऩे की वजह होली के मद्देनजर चिप्स पापड़ आदि बनाने के लिए लोगों द्वारा भारी मात्रा में आलू की खरीदारी मानी जा रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 09:09 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 09:09 AM (IST)
रंगपर्व होली निकट, दो दिनों से आलू के दाम में उछाल, प्रयागराज में प्याज के रेट में दो रुपये किलो की नरमी
होली का पर्व निकट होने के कारण आलू का दाम बढ़ गया है, प्‍याज ने राहत दी है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज के लोगों को अभी रसोई को लेकर परेशान झेलनी ही पड़ेगी। ऐसा इसलिए कि प्‍याज के रेट ने तो कुछ राहत दी है लेकिन आलू का दाम फिर परेशान करने लगा है। दो दिनों से आलू की कीमत में बढ़ोतरी का रुख बनने लगा है। शुक्रवार को मुंडेरा मंडी में आलू थोक में एक रुपये चढ़कर बिकी। हालांकि, प्याज के रेट में दो रुपये किलो की नरमी हुई।

इस सप्ताह के शुरू में ही हरी सब्जियों की कीमतों में गिरावट हुई। वहीं आलू छह रुपये से बढ़कर सात रुपये किलो हो गया। रेट चढऩे की वजह होली के मद्देनजर चिप्स, पापड़ आदि बनाने के लिए लोगों द्वारा भारी मात्रा में आलू की खरीदारी मानी जा रही है।

मध्‍य प्रदेश की प्‍याज आने से रेट गिरा

मध्य प्रदेश के सागर की प्याज प्रयागराज मंडी में आ जाने से करीब दो रुपये किलो की गिरावट हुई है। सागर की प्याज 28-30 रुपये किलो और नासिक की प्याज 32-33 रुपये किलो बिक रही है। मटर का रेट 15-16 रुपये किलो, गाजर का मूल्य आठ से 10 रुपये और शिमला मिर्च 15-16 रुपये किलो हो गया है। भिंडी 30 रुपये किलो और कद्दू का रेट 10 रुपये, खीरा का मूल्य 15-16 रुपये किलो और करैला 40-50 रुपये किलो हो गया है।

अन्‍य सब्जियों का प्रयागराज में यह है रेट

टमाटर की कीमत सात-आठ रुपये किलो है। हालांकि, लौकी का रेट 18-20 रुपये और प्याज का दाम 35 से 40 रुपये किलो है। सोया, मेथी, पालक, बथुरा सब्जियों की कीमतें पहले से बेहद कम हैं। फल सब्जी व्यापार मंडल महासंघ के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि पहले नासिक से प्याज आने के कारण रेट चढ़ गया था। लेकिन, सागर से प्याज आने के कारण रेट में कमी होने लगी है।

chat bot
आपका साथी