Cyber Crime: वाट्स एप पर काल कर बनाया अश्लील वीडियो और ब्लैकमेल कर जबरन वसूल लिए 35 हजार

इंटरनेट मीडिया पर वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हुए दुकानदार से 35 हजार रुपये ऐंठ लिए। मगर अभी भी उसे धमकी देकर परेशान किया जा रहा है। पीडि़त ने खुल्दाबाद थाने में एक लड़की व मनोज डे के खिलाफ मुकदमा कायम कराया है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:20 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:20 AM (IST)
Cyber Crime: वाट्स एप पर काल कर बनाया अश्लील वीडियो और ब्लैकमेल कर जबरन वसूल लिए 35 हजार
आटो पार्ट्स की दुकान चलाता है पीडि़त, दुकानदार ने खुल्दाबाद थाने में कराई रिपोर्ट

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। वाट्स एप पर काल कर साइबर शातिरों ने अब एक दुकानदार का अश्लील वीडियो बनाया है। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो को वायरल करने की धमकी देते हुए दुकानदार से 35 हजार रुपये ऐंठ लिए। मगर अभी भी उसे धमकी देकर परेशान किया जा रहा है। पीडि़त ने खुल्दाबाद थाने में एक लड़की व मनोज डे के खिलाफ मुकदमा कायम कराया है। ऐसे कई मामले पहले भी प्रयागराज में सामने आ चुके हैं। लगातार आगाह किए जाने के बाद भी सतर्क नहीं होने से लोग जाल में फंस रहे हैं।

शिकार बनाकर किया फोन और ऐंठ ली रकम

ताजा मामला कुछ यूं है। खुल्दाबाद निवासी एक शख्स आटो पार्ट्स की दुकान चलाता है। उसने पुलिस को बताया कि 15 जून 2021 को उसके फेसबुक मैंसेजर पर एक संदेश आया, जिसमें उनसे बात करने की इच्छा जताई गई। करीब आधे घंटे बाद उनके वाट्स एप पर वीडियो काल आया, जिसे वह रिसीव नहीं कर सके। दूसरी तरफ से एक लड़की नग्न अवस्था में बात करना चाहती थी। पहली बार काल डिस्कनेक्ट करने के बाद वह अपने बाथरूम में नहाने चले गए तो दोबारा वीडियो काल आया, तब उन्होंने काल रिसीव कर लिया। इसी बीच उनका वीडियो बना लिया गया। अगले दिन दुकानदार के पास एक नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को साइबर सेल दिल्ली का कर्मचारी बताया और कहा कि उनका न्यूड वीडियो यू टयूब पर वायरल हो रहा है, जिसे डिलीट न करवाने पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्हें अपलोड करने वाले मनोड डे के बारे में बताया। तब वीडियो डिलीट करने के एवज में एक लाख रुपये की मांग की गई। पीडि़त ने प्रमोद कुमार नामक शख्स के खाते में 35 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिया, लेकिन उन्हें फोन कर वीडियो वायरल करने की धमकी दी जा रही है। इंस्पेक्टर खुल्दाबाद वीरेंद्र सिंह यादव का कहना है कि जांच में पता चला है कि लड़की उड़ीसा की रहने वाली है और जिसके नाम बैंक खाता है वह हरियाणा का निवासी है। साक्ष्य संकलित कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले एक अधिवक्ता के साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी। उन्होंने कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

chat bot
आपका साथी